फोटो गैलरी

Hindi NewsNZvSA : बारिश से तीसरा मैच ड्रॉ, द.अफ्रीका ने अपने नाम की सीरीज

NZvSA : बारिश से तीसरा मैच ड्रॉ, द.अफ्रीका ने अपने नाम की सीरीज

बारिश के कारण हेमिल्टन के सेडोन पार्क में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के अंतिम दिन का खेल शुरू नहीं हो पाया और इस कारण इस सीरीज पर दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 से जीत हासिल...

NZvSA : बारिश से तीसरा मैच ड्रॉ, द.अफ्रीका ने अपने नाम की सीरीज
एजेंसीWed, 29 Mar 2017 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बारिश के कारण हेमिल्टन के सेडोन पार्क में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के अंतिम दिन का खेल शुरू नहीं हो पाया और इस कारण इस सीरीज पर दक्षिण अफ्रीका ने 1-0 से जीत हासिल कर ली।

इससे पहले, दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच भी ड्रॉ हुआ था, वहीं दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया था। 

INDvPAK: इस साल के अंत तक हो सकती है भारत-पाक क्रिकेट सीरीज!

न्यूजीलैंड ने तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन स्टम्प्स तक दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाया और 80 रनों पर टीम के पांच विकेट गिराकर उसे बैकफुट पर धकेल दिया था। हालांकि, उसकी इस सीरीज को ड्रॉ करने और तीसरे टेस्ट मैच में जीत की उम्मीद को बारिश ने धो दिया। 

सोशल मीडियाःधौनी की आधार से जुड़ी जानकारी लीक,साक्षी ने मंत्री से कहा

इससे पहले, तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डी कॉक (90), कप्तान फाफ डु प्लेसिस (53) और हाशिम अमला (50) के अच्छे प्रदर्शन के दम पर अपनी पहली पारी में सभी विकेट गंवाकर 314 रन बनाए थे। 

इसके जवाब में, कप्तान केन विलियनसन (176), जीत रावल (88) और टॉम लाथम (50) के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 489 रन बनाकर 175 रनों की बढ़त ले ली थी। 

अपनी दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक केवल 80 रन ही बनाए। कप्तान विलियमसन को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें