फोटो गैलरी

Hindi Newsकप्तानी में धौनी ने बनाए दो 'धांसू' रिकॉर्ड्स, रणतुंगा को छोड़ा पीछे

कप्तानी में धौनी ने बनाए दो 'धांसू' रिकॉर्ड्स, रणतुंगा को छोड़ा पीछे

टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बुधवार को खत्म हुई सीरीज के साथ ही एक और माइल स्टोन हासिल कर लिया है। वनडे मैचों में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के मामले में उन्होंने...

कप्तानी में धौनी ने बनाए दो 'धांसू' रिकॉर्ड्स, रणतुंगा को छोड़ा पीछे
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Jun 2016 11:10 AM
ऐप पर पढ़ें

टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बुधवार को खत्म हुई सीरीज के साथ ही एक और माइल स्टोन हासिल कर लिया है। वनडे मैचों में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने के मामले में उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर की बराबरी कर ली है।

इसके अलावा धौनी ने वनडे में कप्तानी करने के मामले में श्रीलंका के वर्ल्ड कप विनर कप्तान अर्जुन रणतुंगा को पीछे छोड़ दिया है और अपनी कप्तानी में सर्वाधिक वनडे जीतने के मामले में वह बॉर्डर की बराबरी पर संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

धौनी का बुधवार को हरारे में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरा और अंतिम वनडे उनकी कप्तानी में 194 वां मैच था। रणतुंगा ने श्रीलंका की 193 मैचों में कप्तानी की थी। धौनी की कप्तानी में भारत ने जिम्बाब्वे को तीसरे वनडे में 10 विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली।

धौनी की अपनी कप्तानी में यह 107वीं जीत है और वह दूसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया के एलेन बॉर्डर की बराबरी पर पहुंच गए हैं। बॉर्डर ने 178 मैचों में 107 मैच जीते थे। वनडे में अपनी कप्तानी में सर्वाधिक मैच जीतने का रिकॉर्ड आस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग के नाम है जिन्होंने 230 मैचों में 165 मैच जीते हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें