फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत हालात से काफी अच्छी तरह वाकिफ: क्लार्क

भारत हालात से काफी अच्छी तरह वाकिफ: क्लार्क

कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के हालात की काफी अच्छी जानकारी है जिसके कारण विश्व कप के सहमेजबान को 26 मार्च को सिडनी में होने वाले टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में अपना...

भारत हालात से काफी अच्छी तरह वाकिफ: क्लार्क
एजेंसीSat, 21 Mar 2015 03:57 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान माइकल क्लार्क ने कहा है कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के हालात की काफी अच्छी जानकारी है जिसके कारण विश्व कप के सहमेजबान को 26 मार्च को सिडनी में होने वाले टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।
    
ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को छह विकेट से हराया जिसके बाद क्लार्क ने स्वीकार किया कि सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ खेलना चुनौती होगी।
    
क्लार्क ने कहा, ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत की तुलना में वे अब काफी अच्छा खेल रहे हैं। विश्व कप से पहले मैंने कहा था कि मुझे लगता है कि भारत को हराना काफी मुश्किल होगा।
    
उन्होंने कहा, उनकी टीम काफी अच्छी है और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में इतना अधिक समय बिताया है इसलिए वे हालात से काफी अच्छी तरह वाकिफ हैं। निश्चित तौर पर गुरुवार को होने वाला मुकाबला चुनौती होगा।
    
क्लार्क ने कहा, उन्हें हराने के लिए निश्चित तौर पर हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हम चुनौती के लिए तैयार हैं। पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक ने पारंपरिक रूप से स्पिन के अनुकूल मानी जाने वाले सिडनी पर भारत को जीत का प्रबल दावेदार बताया है और कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के पास स्पिन विकल्प की कमी है लेकिन क्लार्क ऐसा नहीं सोचते।
    
क्लार्क ने कहा, मुझे नहीं लगता कि श्रीलंका के खिलाफ हमारे पिछले मैच में गेंद काफी स्पिन हुई थी। यह इस पर निर्भर करता है कि किस तरह का विकेट तैयार किया गया है। अगर विकेट पर घास होगी तो निश्चित तौर पर इससे हमारे तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी।
    
उन्होंने कहा, अगर गेंद स्पिन होती है तो हमारी टीम में स्पिन के विकल्प भी मौजूद हैं। इसलिए मुझे यकीन है कि चयनकर्ता एससीजी पर पहुंचने के बाद इसका आकलन करेंगे और सर्वश्रेष्ठ अंतिम एकादश पर विचार करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें