class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS: मार्श-हैंड्सकोंब ने भारत से छीना मैच, तीसरा टेस्ट ड्रॉ

INDvsAUS: मार्श-हैंड्सकोंब ने भारत से छीना मैच, तीसरा टेस्ट ड्रॉ

1/5INDvsAUS: मार्श-हैंड्सकोंब ने भारत से छीना मैच, तीसरा टेस्ट ड्रॉ

ड्रॉ हुआ मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। मैच के आखिरी दिन सोमवार का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 204 रन बनाते हुए भारत को जीत का स्वाद नहीं चखने दिया। चेतेश्वर पुजारा को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 451 रन बनाए थे। भारत ने चेतेश्वर पुजारा (202) और रिद्धिमान साहा (117) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 603 रनों पर घोषित करते हुए 152 रनों की बढ़त ले ली थी। 

भारत की कोशिश थी कि वह आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को 152 रनों से पहले ढेर कर यह मैच जीत लेगा, लेकिन पीटर हैंड्सकॉम्ब (नाबाद 72) और शॉन मार्श (53) के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई 124 रनों की साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया यह टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। 

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने चार विकेट लिए। रवीचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। 

अंतिम दिन 190 रन पर ऑस्ट्रेलिया को छठा झटका लगा। मैक्सवेल 2 रन बनकार अश्विन की गेंद पर आउट हुए। मार्श 53 रन बनाकर जडेजा की बॉल पर आउट हुए। हैंड्सकॉम्ब(68) और मैथ्यू वेड (0) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया 40 रनों से आगे है।साल 2010-11 के बाद यह पहला मौका है जब किसी मेहमान टीम ने भारत में पहली पारी में पिछड़ने के बाद मैच ड्रॉ करा लिया। 

अगली स्लाइड में देखें, मार्श और हैंड्सकोंब की बेहतरीन साझेदारी

Next