फोटो गैलरी

Hindi Newsलय में लौटते सनराइजर्स से भिड़ेगा केकेआर

लय में लौटते सनराइजर्स से भिड़ेगा केकेआर

कोलकाता नाइटराइडर्स सोमवार को ईडन गार्डन्स पर होने वाले आईपीएल आठ के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर मनोवैज्ञानिक लाभ में रहेगा लेकिन जिस लिहाज से उसका प्रतिद्वंद्वी तेजी से लय और संतुलन हासिल कर रहा...

लय में लौटते सनराइजर्स से भिड़ेगा केकेआर
एजेंसीSun, 03 May 2015 03:07 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइटराइडर्स सोमवार को ईडन गार्डन्स पर होने वाले आईपीएल आठ के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर मनोवैज्ञानिक लाभ में रहेगा लेकिन जिस लिहाज से उसका प्रतिद्वंद्वी तेजी से लय और संतुलन हासिल कर रहा है उससे मौजूदा चैंपियन टीम निश्चित रूप से सतर्क होगी।

सनराइजर्स ने पिछले चार मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है जिसमें केकेआर के खिलाफ बारिश से प्रभावित मैच में जीत भी शामिल है। इससे डेविड वॉर्नर की अगुवाई वाली टीम पांचवें स्थान पर पहुंच गयी है जबकि उसने केकेआर से एक मैच कम खेला है जो चौथे स्थान पर है।

केकेआर का सफर अब तक मिश्रित सफलता वाला रहा है। सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन के कारण भी चर्चा में रही यह टीम अभी तक निरंतर एक जैसा प्रदर्शन करने में नाकाम रही और इस वजह से चौथे स्थान पर खिसक गयी।

इन दोनों टीमों ने शनिवार को मैच खेले थे। केकेआर जहां बेंगलूरू में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ दस ओवर में 112 रन के लक्ष्य का बचाव करने में नाकाम रहा वहीं सनराइजर्स ने इस सत्र में हैदराबाद में अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को पराजित किया।

जब ये दोनों टीमें मैदान पर उतरेंगी तो केकेआर को यह आभास रहेगा कि उसे सनराइजर्स पर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल है क्योंकि उसने हैदराबाद की टीम के खिलाफ अब तक खेले गये पांच मैचों में तीन में जीत दर्ज की है।

मैदान पर हालांकि वॉर्नर की अगुवाई वाली सनराइजर्स की बल्लेबाजी और केकेआर के गेंदबाजों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। केकेआर के धीमी गति के गेंदबाज घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे।

सनराइजर्स की सफलता का श्रेय वॉर्नर को जाता है जिन्होंने कप्तान बनने के बाद आगे बढ़कर नेतृत्व किया है। ऑस्ट्रेलिया के इस विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ने आठ मैचों में पांच अर्धशतक जड़े हैं और इनमें से चार में टीम को जीत मिली है।

वॉर्नर के 64 गेंद पर बनाये गये 91 रन की मदद से सनराइजर्स ने केकेआर के खिलाफ पहले चरण के मैच में जीत दर्ज की थी और गौतम गंभीर की अगुवाई वाली टीम यह बात अच्छी तरह से समझती है कि यदि उसे मैच जीतना है तो बायें हाथ के इस बल्लेबाज को जल्दी आउट करना होगा।

वॉर्नर की चुनौती से बचने के लिये केकेआर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल को टीम में शामिल कर सकता है जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के खिलाफ अच्छी सफलता मिली है।

मोर्कल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छह बार और आईपीएल में दो बार वॉर्नर को आउट किया है। इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि गंभीर पिछले तीन मैचों में नहीं खेलने वाले मोर्कल को मौका देते हैं या नहीं। केकेआर ने यहां चेन्नई पर जीत दर्ज की थी लेकिन इसके बाद वह आरसीबी के हाथों हार गया जो उसकी चौथी हार थी। उसे अभी अपने घरेलू मैदान पर तीन मैच खेलने हैं।

इन दोनों टीमों के बीच ईडन गार्डन्स पर खेले गये पिछले मैच में केकेआर ने सनराइजर्स को हराया था और वॉर्नर की टीम इसका भी बदला चुकता करना चाहेगी। सनराइजर्स का मध्यक्रम उसके लिये चिंता का विषय था लेकिन मोएजेस हेनरिकेस और इयोन मोर्गन को शामिल करने से उसकी बल्लेबाजी मजबूत हुई है। उसके पास आशीष रेड्डी और नमन ओझा जैसे अच्छे भारतीय खिलाड़ी भी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें