फोटो गैलरी

Hindi Newsफिंच को पीछे छोड़ टी20 के नंबर वन बल्लेबाज बने विराट कोहली

फिंच को पीछे छोड़ टी20 के नंबर वन बल्लेबाज बने विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 क्रिकेट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में एरन फिंच को पछाड़कर नंबर एक के सिंहासन पर काबिज हो गए हैं।    ...

फिंच को पीछे छोड़ टी20 के नंबर वन बल्लेबाज बने विराट कोहली
एजेंसीMon, 01 Feb 2016 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 क्रिकेट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में एरन फिंच को पछाड़कर नंबर एक के सिंहासन पर काबिज हो गए हैं।
     
आईसीसी द्वारा जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार कोहली ने सीरीज से 47 रेटिंग अंक हासिल किए और वह 892 अंक लेकर फिंच से आगे बढ़ गए। कोहली ने तीन मैचों में नाबाद 90, नाबाद 59 और 50 रन बनाए।
    
फिंच ने एडीलेड में 44 और मेलबर्न में 74 रन बनाए और उन्हें 14 अंक मिले। हैमस्ट्रिंग चोट के कारण वह सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल सके।
     
भारत के सुरेश रैना तीन पायदान चढ़कर 13वें स्थान पर आ गए। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी चार पायदान चढ़कर 16वें स्थान पर आ गए हैं।
      
पहले मैच में 17 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर छह पायदान गिरकर 18वें स्थान पर आ गए। गेंदबाजों की रैंकिंग में वेस्टइंडीज के सुनील नारायण शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि उनके हमवतन सैमुअल बद्री दूसरे स्थान पर है। टीम रैंकिंग में भारत नंबर वन पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया आठवें स्थान पर खिसक गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें