फोटो गैलरी

Hindi News#INDvNZ: ये हैं मैच के दूसरे दिन के 5 खास पहलू

#INDvNZ: ये हैं मैच के दूसरे दिन के 5 खास पहलू

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर चल रहे भारत-न्यूजीलैंड के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल बारिश में धुल गया। हालांकि सुबह में टीम इंडिया जल्द ही सिमट गई। इसके बाद खेलने उतरी कीवी टीम को पहल

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 23 Sep 2016 07:29 PM

 

3. कैच के बावजूद नहीं मिला विकेट

पहले टेस्ट के दूसरे दिन एक विवादित कैच सुर्खियों में आ गया है। मैच की दूसरी पारी के 37वें ओवर की तीसरी गेंद थी। रवींद्र जडेजा की इस गेंद पर लाथम ने स्वीप शॉट खेला और गेंद गई शॉर्ट लेग पर खड़े राहुल के पास। उन्होंने कैच लपका और फिर हुई कैच की जोरदार अपील। अंपायर को कुछ गड़बड़ लगी तो दूसरे फील्ड अंपायर से पूछा और फिर फैसला तीसरे अंपायर पर छोड़ दिया। तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखा तो पता चला कि गेंद राहुल के हाथ में आने से पहले उनके हेलमेट में लगी थी। क्रिकेट के एक नियम के मुताबिक अगर गेंद फील्डर के हेलमेट में लगकर हाथ में आए तो इसे कैच नहीं माना जाता है।

#INDvNZ: ये हैं मैच के दूसरे दिन के 5 खास पहलू3 / 5

#INDvNZ: ये हैं मैच के दूसरे दिन के 5 खास पहलू

 

4. विलियमसन को मिला जीवनदान

34वें ओवर की चौथी गेंद थी, अश्विन ने फ्लाइट डिलीवरी फेंकी, गेंद पहले विलियमसन के हेलमेट पर लगी और फिर जाकर स्टंप्स से टकरा गई, लेकिन विलियमसन की किस्मत और अश्विन की बदकिस्मती से स्टंप्स से गिल्ली नहीं गिरी और वो आउट होने से बच गए। उस समय विलियमसन 39 रनों पर खेल रहे थे। खैर भारत के खाते में इस तरह से दूसरी सफलता आते-आते रह गई। अश्विन के चेहरे पर इसकी निराशा साफ दिख रही थी।

#INDvNZ: ये हैं मैच के दूसरे दिन के 5 खास पहलू4 / 5

#INDvNZ: ये हैं मैच के दूसरे दिन के 5 खास पहलू

 

5. बारिश ने डाला खलल

पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश के चलते जल्द खत्म करना पड़ा। दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने एक विकेट पर 152 रन बना लिए हैं। कप्तान केन विलियमसन 65 और सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम 56 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। इससे पहले भारत की ओर से रवींद्र जडेजा 42 रन बनाकर नॉटआउट लौटे, जबकि उमेश यादव के रूप में भारत का आखिरी विकेट गिरा। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट और मिशेल सैंटनर ने तीन-तीन विकेट झटके।

#INDvNZ: ये हैं मैच के दूसरे दिन के 5 खास पहलू5 / 5

#INDvNZ: ये हैं मैच के दूसरे दिन के 5 खास पहलू