फोटो गैलरी

Hindi Newsक्रिकेट में मोहम्मद कैफ की वापसी, इस टीम की संभालेंगे कमान

क्रिकेट में मोहम्मद कैफ की वापसी, इस टीम की संभालेंगे कमान

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए छत्तीसगढ़ की राज्य क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। छत्तीसगढ़ की टीम इस टूर्नामेंट में अपना डेब्यू करेगी। कैफ ने छत्तीसगढ़...

क्रिकेट में मोहम्मद कैफ की वापसी, इस टीम की संभालेंगे कमान
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 19 Jul 2016 01:42 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ को आगामी रणजी ट्रॉफी सीजन के लिए छत्तीसगढ़ की राज्य क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

छत्तीसगढ़ की टीम इस टूर्नामेंट में अपना डेब्यू करेगी। कैफ ने छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अधिकारियों और कोच सुलक्ष्ण कुलकर्णी के साथ ट्विटर पर फोटो पोस्ट की है।

कभी भारतीय क्रिकेट टीम के बेस्ट फील्डर रहे कैफ ने इसमें लिखा, 'छत्तीसगढ़ का पहला कप्तान नियुक्त होने की खुशी है। नई यात्रा, युवा प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के साथ काम करने को लेकर मैं उत्सुक हूं।' साल 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी फाइनल में भारत की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कैफ भारत की ओर से अपना आखिरी मैच 10 साल पहले खेला था।

35 वर्षीय कैफ ने भारत की ओर से 13 टेस्ट में 624 रन बनाए हैं जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ 148 रन उनका बेस्ट प्रदर्शन है। उन्होंने 125 वनडे मैचों में 2753 रन भी बनाए। जिसमें दो सेंचुरी और 17 हाफसेंचुरी शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें