फोटो गैलरी

Hindi Newsरबादा का एक और कमाल, चुने गए 'न्यूकमर ऑफ द ईयर'

रबादा का एक और कमाल, चुने गए 'न्यूकमर ऑफ द ईयर'

भारत के मौजूदा दौरे में अपनी रफ्तार का जलवा दिखा रहे तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा को दक्षिण अफ्रीका के वार्षिक खेल पुरस्कार में 'साल का सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी' चुना गया है। पिछले साल 19 वर्ष की...

रबादा का एक और कमाल, चुने गए 'न्यूकमर ऑफ द ईयर'
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Nov 2015 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के मौजूदा दौरे में अपनी रफ्तार का जलवा दिखा रहे तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा को दक्षिण अफ्रीका के वार्षिक खेल पुरस्कार में 'साल का सर्वश्रेष्ठ नवोदित खिलाड़ी' चुना गया है।

पिछले साल 19 वर्ष की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले रबादा भारत के खिलाफ जारी सीरीज में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। उन्होंने मीरपुर में बंग्लादेश के खिलाफ अपने वनडे करियर का आगाज करते हुए 16 रन खर्च कर छह विकेट चटकाए थे। यह डेब्यू कर रहे किसी भी खिलाड़ी का क्रिकेट में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

इसके साथ ही उन्होंने मखाया एनटिनी का रिकॉर्ड तोड़ दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का आंकड़ा भी अपनी झोली में डाला। वह अपने डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए।

टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में भी डेब्यू कर वह 20 वर्ष की उम्र तक तीनों फॉरमैट में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व कर चुके हैं। इस मौके पर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी हारुन लोर्गाट ने कहा, 'कैगिसो रबादा निश्चित तौर पर बेहतरीन प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और वह क्रिकेट में नई ऊंचाईयों तक पहुंचेंगे। प्रतिभावान अश्वेत खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने और उनमें से विजेता पैदा करने की हमारी कोशिशों को फलीभूत होते देखना एक सुखद एहसास है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें