फोटो गैलरी

Hindi Newsअश्विन के चक्कर में डकेट इंग्लैंड टीम से OUT, ये बल्लेबाज लेगा जगह

अश्विन के चक्कर में डकेट इंग्लैंड टीम से OUT, ये बल्लेबाज लेगा जगह

मोहाली टेस्ट के लिए बटलर की वापसी भारत के खिलाफ सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुका इंग्लैंड अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए मोहाली में 26 नवम्बर से खेले जानेवाले तीसरे टेस्ट में बेन डकेट की जगह ज

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Nov 2016 09:18 AM

मोहाली टेस्ट के लिए बटलर की वापसी

भारत के खिलाफ सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुका इंग्लैंड अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए मोहाली में 26 नवम्बर से खेले जानेवाले तीसरे टेस्ट में बेन डकेट की जगह जोस बटलर को टीम में शामिल करेगा। डकेट को पहले दो टेस्ट मैचों में भारतीय स्पिनरों खास तौर पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के सामने काफी संघर्ष करना पड़ा है।

विशाखापट्टनम टेस्ट के बाद इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा था कि डकेट में काफी प्रतिभा है। वह अगला मैच खेलें या नहीं खेलें लेकिन वह इंग्लैंड के लिए लंबा खेलेंगे। इंग्लैंड के पास बल्लेबाजी में डकेट की जगह लेने के लिए दो ऑप्शन गैरी बैलेंस और बटलर हैं लेकिन बैलेंस को बंगलादेश में चार पारियों में महज 24 रन बनाने के बाद हटा दिया गया था। बटलर के खाते में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज तीन वनडे सेंचुरी हैं लेकिन टेस्ट मैच में उनके पास 15 मैचों में 30 का मामूली औसत है।

अश्विन के चक्कर में डकेट इंग्लैंड टीम से OUT, ये बल्लेबाज लेगा जगह1 / 2

अश्विन के चक्कर में डकेट इंग्लैंड टीम से OUT, ये बल्लेबाज लेगा जगह

अश्विन से खूब परेशान दिखे डकेट

बाएं हाथ के बल्लेबाज डकेट ने ढाका में बंगलादेश के खिलाफ दूसरी पारी में 56 रन बनाए थे लेकिन उसके बाद छह पारियों में वह कुल 54 रन ही जोड़ पाए हैं। दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज अश्विन ने 22 वर्षीय डकेट को राजकोट और विशाखापट्टनम में तीन बार आउट किया था। डकेट ने स्पिन को खेलने में काफी कमजोरी दिखाई है।

बेलिस ने कहा, 'जोस के लिए एक बात तय है अगर वह उसी तरह खेले जिस तरह वह वनडे में खेलते हैं तो वह टेस्ट में भी खुद को साबित कर सकते हैं। सफेद गेंद से वह खतरनाक बल्लेबाज हैं और यही काम वह टेस्ट में कर सकते हैं।' इस बीच अपना दायां पैर चोटिल कर चुके तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की जगह मोहाली में क्रिस वोक्स को लाया जा सकता है। इंग्लैंड को यह भी देखना है कि क्या वह बाएं हाथ के स्पिनर जफर अंसारी को जारी रखे या फिर उनकी जगह ऑफ स्पिनर गैरेथ बैटी या तेज गेंदबाज स्टीवन फिन को लाए।

INDvsENG: बचे तीन टेस्ट से गंभीर OUT, ये खिलाड़ी कर रहा है वापसी

श्रीलंकाई तेज गेंदबाज ने 'स्पोर्ट्समैन स्पिरिट' को पहुंचाई चोट, लगा जुर्माना

अश्विन के चक्कर में डकेट इंग्लैंड टीम से OUT, ये बल्लेबाज लेगा जगह2 / 2

अश्विन के चक्कर में डकेट इंग्लैंड टीम से OUT, ये बल्लेबाज लेगा जगह