फोटो गैलरी

Hindi NewsSLvsENG 4th ODI: बारिश के बीच रन बरसे, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

SLvsENG 4th ODI: बारिश के बीच रन बरसे, इंग्लैंड ने जीती सीरीज

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच जारी वनडे सीरीज के चौथे मैच में फिर से बारिश ने खलल डाला और मैच का फैसला डकवर्थ लुइस मेथड से हुआ। बुधवार को खेले गए इस रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को छह विकेट से...

SLvsENG 4th ODI: बारिश के बीच रन बरसे, इंग्लैंड ने जीती सीरीज
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jun 2016 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच जारी वनडे सीरीज के चौथे मैच में फिर से बारिश ने खलल डाला और मैच का फैसला डकवर्थ लुइस मेथड से हुआ। बुधवार को खेले गए इस रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को छह विकेट से हराया। जेसन रॉय ने अपने करियर की बेस्ट पारी खेलकर इंग्लैंड को सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त दिला दी।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्योता दिया। बारिश के चलते मैच 42 ओवर का कर दिया गया। श्रीलंका ने दनुष्का गुणातिलका (62), कुशल मेंडिस (77), दिनेश चंडीमल (63) और कप्तान एंजलो मैथ्यूज (67) की पारियों के दम पर श्रीलंका ने 42 ओवर में पांच विकेट पर 305 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मोईन अली दो रन बनाकर ही आउट हो गए। इसके बाद जेसन रॉय ने जोए रूट के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों के बीच 149 रनों की साझेदारी हुई। रूट 65 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद इयोन मॉर्गन (22) और रॉय के बीच 54 रनों की साझेदारी हुई। मॉर्गन के आउट होने के बाद रॉय और जॉनी बेयरस्टो (नॉटआउट 29) ने मिलकर 60 रन जोड़े। रॉय 118 गेंदों पर 13 चौके और तीन छक्के जड़कर 162 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद जोस बटलर (नॉटआउट 17) और बेयरस्टो ने मिलकर इंग्लैंड को 40.1 ओवर में जीत दिला दी। श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप ने दो जबकि सुरंगा लकमल और गुणातिलका ने एक-एक विकेट झटका। दोनों टीमों के बीच पहला मैच टाई हुआ था जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ा। पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें