फोटो गैलरी

Hindi Newsवनडे में 40वीं हैट्रिक, इस तरह फॉकनर ने बना डाला WORLD RECORD

वनडे में 40वीं हैट्रिक, इस तरह फॉकनर ने बना डाला WORLD RECORD

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेहमान गेंदबाज जेम्स फॉकनर ने हैट्रिक ली थी। इस हैट्रिक ने वनडे इंटरनेशनल में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला।...

वनडे में 40वीं हैट्रिक, इस तरह फॉकनर ने बना डाला WORLD RECORD
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 26 Aug 2016 03:44 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेहमान गेंदबाज जेम्स फॉकनर ने हैट्रिक ली थी। इस हैट्रिक ने वनडे इंटरनेशनल में नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला। हालांकि इस मैच को मेजबान श्रीलंका ने 82 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली थी।

फॉकनर ने वनडे क्रिकेट की ऐसी पहली हैट्रिक ली जिसमें तीनों में से कोई भी बल्लेबाज शून्य पर आउट नहीं हुआ था। फॉकनर ने अपने आठवें की आखिरी गेंद पर कुसल परेरा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। परेरा 54 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हुए थे।

फॉकनर ने 9वें ओवर की पहली गेंद पर कप्तान एंजलो मैथ्यूज को आउट किया जो 57 रन बनाकर खेल रहे थे। मैथ्यूज ने लॉन्ग ऑफ पर लंबा शॉट खेला और रन के लिए दौड़ पड़े, मोएसिस हेनरिके ने उनका कैच लपका। इस तरह से तिसारा परेरा नॉनस्ट्राइकर एंड से बल्लेबाजी छोर पर आ गए। फॉकनर ने उन्हें क्लीन बोल्ड करके अपनी हैट्रिक पूरी की और नया इतिहास रच दिया।

वनडे इंटरनेशनल में यह 40वीं हैट्रिक थी। जबकि उनसे पहले पांच ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज वनडे में हैट्रिक ले चुके हैं। आईसीसी ने ट्वीट कर बताया कि वनडे में यह पहला मौका है जब किसी गेंदबाज ने हैट्रिक ली हो आउट हुए बल्लेबाजों में कोई शून्य पर आउट ना हुआ हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें