class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विराट की कप्तानी में RCB ने दर्ज की पहली जीत, 21 रन से हारा गुजरात

विराट की कप्तानी में RCB ने दर्ज की पहली जीत, 21 रन से हारा गुजरात

1/2विराट की कप्तानी में RCB ने दर्ज की पहली जीत, 21 रन से हारा गुजरात

 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात लायंस के खिलाफ विराट कोहली की कप्तानी में पहली जीत दर्ज की। आईपीएल 10 में यह बैंगलोर की दूसरी जीत है। पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल और विराट कोहली की शानदार पारी मैच जीत में अहम भूमिका रही। वहीं गुजरात के खिलाफ बैंगलोर के यजुवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके। मैन ऑफ द मैच क्रिस गेल को दिया गया।

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से क्रिस गेल ने धुएंदार बल्लेबाजी करते हुए 38 बॉल पर 77 रन बनाएं। गुजरात लायंस को जीत के लिए 214 रन चाहिए था। आरसीबी कप्तान विराट कोहली ने भी 50 गेंद पर 64 रन की पारी खेली। वहीं क्रिस गेल ने वापसी करते हुए टी ट्वेंटी करियर का 10 हजार रन भी पूरा किया। गुजरात ने बैंगलोर के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया था। 

लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

लाइव अपडेट-

- गुजरात की शुरूआत कुछ अच्छी नहीं रही, पहला विकेट जल्द ही गिरा। ड्वेन स्मिथ को 1 रन के स्कोर पर चहल ने आउट किया। 

- रैना क्रीज पर आते ही टीम को तेज शुरूआत दी, पहले 5 गेंदों पर 18 रन बना डाले। लेकिन जल्द ही 23 रन के स्कोर पर चहल ने पवेलियन लौटाया।

- मैकुलम ने शानदार बैटिंग करते हुए हाफ सेंचुरी लगाई। फिंच ने अच्छी साझेदारी निभाते हुए मैकुलम के साथ 66 रन जोड़े। लेकिन 19 रन के स्कोर पर नेगी का शिकार बने।

- इसके बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे दिनेश कार्तिक भी कुछ खास नहीं कर सके और 1 रन पर श्रीनाथ अरविंद की गेंद पर पवेलियन लौट गए।

- काफी देर तक क्रीज पर जमे रहे ब्रैंडन मैकुलम भी 71 रन के स्कोर पर चहल के तीसरे शिकार बने। 

- अगले बैट्समैन इशान किशन क्रीज पर पहुंचने के बाद 2 छक्के लगाए। इसके बाद डबल रन लेने के चक्कर में जडेजा 23 रन पर आउट हो गए।

- इशान किशन ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 16 बॉल पर 39 रन बनाए। लेकिन उनकी पारी बेकार गई और गुजरात 21 रन से बैंगलोर से मैच हार गया। 

कुछ ऐसी रही बैंगलोर की इनिंग

- आखिरकार गेल वापस फॉर्म में दिखे, विराट और क्रिस गेल ने अर्धशतकीय पार्टनरशिप को आगे बढ़ा रहे हैं। दोनों ही प्लेयर्स धांसू बैटिंग कर रहे हैं।

- छक्के-चौकों की बारिश लगातार राजकोट के ग्राउंड पर देखने को मिल रहा है। गेल अभी तक 34 बॉल पर 75 रन बना चुके हैं। विराट भी दूसरे छोर से 37 बॉल पर 41 रन बना चुके हैं।

- थम्पी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 77 के स्कोर पर क्रिस गेल को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। विराट और गेल ने 122 की ओपनिंग साझेदारी की। 

- गेल के आउट होने के बाद विराट कोहली ने भी शानदार बैटिंग करते हुए फिफ्टी पूरी की, लेकिन कुछ ही देर में 64 के स्कोर पर कुलकर्णी ने आउट कर पवेलियन भेजा। 

- चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे केदार जाधव ने ट्रेविस हेड के साथ शानदार बैटिंग करते हुए 54 रन पार्टनरशिप की और स्कोर को 200 रन के पार पहुंचाया।

- दोनों ही बल्लेबाजों ने बैंगलोर का स्कोर 213 रन तक ले गए। गुजरात को जीत के लिए 214 रन चाहिए।

धौनी के सपोर्ट में उतरे शेन वॉर्नः बोले- 'उसको किसी को कुछ भी...'

माल्या पर 'विराट' बोल: कोहली ने कहा था कि 'विजय माल्या ने मुझे...'

अगली स्लाइड में पढ़ें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन प्लेयर्स के नाम

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ipl live match royal challengers bangalore vs gujrat lions at rajkot