फोटो गैलरी

Hindi News2nd ODI: इंग्लैंड के उप कप्तान बटलर ने कहा-भारत में सीखी क्रिकेट की बारीकियां

2nd ODI: इंग्लैंड के उप कप्तान बटलर ने कहा-भारत में सीखी क्रिकेट की बारीकियां

इंग्लैंड के उप कप्तान जोस बटलर का कहना है कि उनके लिए आईपीएल में खेलना बहुत फायदेमंद रहा है। बटलर ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग 2016 में मुंबई इंडियन्स के साथ समय बिताने से वह बेहतर क्रिकेटर बने

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 19 Jan 2017 09:55 AM

इंग्लैंड के उप कप्तान जोस बटलर का कहना है कि उनके लिए आईपीएल में खेलना बहुत फायदेमंद रहा है। बटलर ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग 2016 में मुंबई इंडियन्स के साथ समय बिताने से वह बेहतर क्रिकेटर बने हैं। 

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे वनडे के एक दिन पहले उन्होंने यह बात कही है। बटलर ने कहा, 'आईपीएल क्रिकेट के लिहाज से मेरे लिए बहुत अच्छा अनुभव रहा। मैंने इससे न केवल टी20 की बारिकियों को समझा बल्कि खुद के बारे में, क्रिकेट के सभी प्रारूपों के बारे में और शीर्ष क्रिकेटर बनने के लिए क्या करना होता है इस बारे में काफी कुछ सीखा। एक क्रिकेटर के रूप में मेरे लिये यह सबसे बढ़िया अनुभव था। 

कोहली ने महान कप्तान होने के संकेत दे दिए हैं: राहुल

बटलर ने कहा, 'दूसरे लोग कैसा महसूस करेंगे मैं नहीं जानता। मैं इसके बारे में अच्छी बातें ही कर सकता हूं। इसलिए मेरा मानना है कि इंग्लैंड के अधिक-से-अधिक खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा लेंगे और यहां की परिस्थितियों में खेलने का अनुभव हासिल करेंगे। 

आज कटक के बाराबती स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा वनडे खेला जाना है। पुणे में खेले गए पहले वनडे में भारत के सामने 351 रन का लक्ष्य था लेकिन कोहली के 122 और जाधव की 120 रन की पारी और अखिरी पलों में हार्दिक पंड्या के 40 रन की मदद से भारत यह मैच तीन विकेट से जीतने में सफल रहा। बाराबती स्टेडियम पर भारत का रिकार्ड अच्छा रहा है, यहां 15 वनडे में से भारत ने 11 जीते हैं।

कटक में दूसरा वनडे आज, सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया

2nd ODI: इंग्लैंड के उप कप्तान बटलर ने कहा-भारत में सीखी क्रिकेट की बारीकियां 1 / 3

2nd ODI: इंग्लैंड के उप कप्तान बटलर ने कहा-भारत में सीखी क्रिकेट की बारीकियां

बाराबती स्टेडियम में भारत का रहा है अच्छा रिकॉर्ड

भारत ने बाराबती स्टेडियम में अभी तक कुल 15 वनडे खेले है जिसमें 11 मैचों में विरोधी टीम को शिकस्त दी है।
बाराबती स्टेडियम में वनडे मैच में भारत को अंतिम बार 6 नवंबर 2003 को न्यूजीलैंड के हाथों शिक्स्त मिली थी। इसके बाद भारत ने यहां लगातार 5 मैच जीते जबकि 1 मैच रद्द हुआ है। 

इस स्टेडियम में अंतिम वनडे दो नवंबर 2014 को खेला गया था जिसमें भारत ने पांच विकेट पर 363 रन बनाकर श्रीलंका को 169 रन से हराया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच भी इस मैदान पर अभी तक 4 वनडे मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं। इसके पहले 26 नवंबर 2008 को दोनों के बीच मैच हुआ था जिसे भारत ने 6 विकेट से जीता था। 

2nd ODI: आखिरकार कटक पहुंची टीम इंडिया, ऐसे हुआ स्वागत

2nd ODI: इंग्लैंड के उप कप्तान बटलर ने कहा-भारत में सीखी क्रिकेट की बारीकियां 2 / 3

2nd ODI: इंग्लैंड के उप कप्तान बटलर ने कहा-भारत में सीखी क्रिकेट की बारीकियां

भारत और इंग्लैंड के बीच इस मैदान पर पहले भी हो चुका है मुकाबला 

इंग्लैंड भारत के अलावा बाराबती स्टेडियम में भारत के साथ 4 मैचों के अलावा एक और मैच खेल चुका है। इंग्लैंड ने 22 अक्टूबर 1989 को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था। 

VIRAL VIDEO: क्रिकेट इतिहास का सबसे अजीबोगरीब BOWLED आउट!

VIDEO: टीम के 'गब्बर' बोले, 'सुपरमैन' हैं विराट और धौनी हैं...

 

 

2nd ODI: इंग्लैंड के उप कप्तान बटलर ने कहा-भारत में सीखी क्रिकेट की बारीकियां 3 / 3

2nd ODI: इंग्लैंड के उप कप्तान बटलर ने कहा-भारत में सीखी क्रिकेट की बारीकियां