फोटो गैलरी

Hindi Newsराहुल की जगह मैं पारी का आगाज करूंगा : पुजारा

राहुल की जगह मैं पारी का आगाज करूंगा : पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे चेतेश्वर पुजारा बुधवार से ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे अनधिकत टेस्ट में भारत-ए के लिए पारी की शुरुआत करेंगे।     ...

राहुल की जगह मैं पारी का आगाज करूंगा : पुजारा
एजेंसीTue, 28 Jul 2015 03:54 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे चेतेश्वर पुजारा बुधवार से ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे अनधिकत टेस्ट में भारत-ए के लिए पारी की शुरुआत करेंगे।
    
पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 की घरेलू सीरीज में भारत के लिए पारी का आगाज कर चुके हैं। अब केएल राहुल के बाहर होने के कारण वह राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को यह जताने को बेताब हैं कि वह किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं।
    
पुजारा ने यहां पत्रकारों से कहा कि के.एल. राहुल को आराम दिया गया है। उसकी जगह मैं पारी की शुरुआत करूंगा। उन्हें पता है कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली की नजरें भी सभी के प्रदर्शन पर होंगी और उनका मानना है कि कोहली की मौजूदगी से मदद मिलेगी।
    
उन्होंने कहा कि विराट श्रीलंका दौरे से पहले मैच अभ्यास चाहता था और इसीलिए खेल रहा है। मुझे सीरीज से पहले कप्तान बनाया गया था और मैं टीम की अगुवाई कर रहा हूं। मैं किसी भी टीम के लिए खेलूं, लक्ष्य रन बनाना होता है। विराट का यहां होना मेरा और टीम के बाकी सदस्यों के लिए अच्छा है। वे उससे बात करके काफी कुछ सीख सकते हैं। यह अच्छा मंच है।

पहले टेस्ट में अर्धशतक जमाने वाले पुजारा ने कहा कि वह अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कठिन हालात में रन बनाए हैं। इस पिच पर अर्धशतक बनाना भी कठिन था। दूसरी पारी में भी मेरा योगदान अहम था। कठिन पिचों पर 200 रन नहीं बनाए जा सकते। वैसे मैं शतक बनाना चाहूंगा।
   
पुजारा ने विकेटकीपर नमन ओझा के खराब प्रदर्शन का भी बचाव किया। उन्होंने कहा कि वह अच्छी कीपिंग कर रहा है। विकेट कठिन था जिस पर कुछ गेंदें नीची रही और कुछ उछाल ले रही थी। नमन ने अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। मैं तुलना में विश्वास नहीं करता। ओझा और साहा विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में अलग अलग शैली के खिलाड़ी हैं और टीम में कौन आएगा, यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है।
    
के.एल राहुल के अलावा इस मैच में अमित मिश्रा और उमेश यादव को भी आराम दिया गया है। हरियाणा के ऑफ स्पिनर जयंत यादव को मिश्रा की जगह और वरूण एरन को यादव की जगह दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें