फोटो गैलरी

Hindi Newsईडन गार्डन्स जीते तो PAK से छीन ताज बन जाएंगे हम नंबर-1

ईडन गार्डन्स जीते तो PAK से छीन ताज बन जाएंगे हम नंबर-1

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को लॉर्ड्स जैसी ईडन गार्डन्स की घंटी पहली बार बजाने का सम्मान मिलेगा जो भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां शुक्रवार से दूसरे क्रिकेट टेस्ट की शुरुआत का संकेत होगा। बंगाल...

ईडन गार्डन्स जीते तो PAK से छीन ताज बन जाएंगे हम नंबर-1
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 27 Sep 2016 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को लॉर्ड्स जैसी ईडन गार्डन्स की घंटी पहली बार बजाने का सम्मान मिलेगा जो भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां शुक्रवार से दूसरे क्रिकेट टेस्ट की शुरुआत का संकेत होगा।

बंगाल क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अविषेक डालमिया ने बताया, 'यह (अध्यक्ष) सौरव गांगुली का विचार था और कपिल टेस्ट मैच की सुबह घंटी बजाने को राजी हो गए हैं।' लॉर्ड्स में इंटरनेशनल क्रिकेटर, प्रशासक या जाने-माने खेल प्रेमी द्वारा पांच मिनट तक घंटी बजाने की परंपरा की शुरुआत 2007 में हुई थी।

अविषेक ने बताया कि चांदी की परत वाली यह विशाल घंटी ईडन की घड़ी के पास लगाई जाएगी और इसे अगले कुछ दिनों में स्थापित किया जाएगा। पांच दिनों के दौरान हर सुबह अलग-अलग व्यक्ति इस घंटी को बजाएंगे जो दिन के खेल की शुरुआत का संकेत होगा।

इस बीच बीसीसीआई ने कैब को पत्र लिखकर पुष्टि की है कि ईडन टेस्ट भारत का घरेलू सरजमीं पर 250वां टेस्ट होगा और बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने पुष्टि की है कि वह खासतौर से तैयार कराए गए चांदी के 100 ग्राम के सिक्के से दोनों टीमों को सम्मानित करेंगे।

ठाकुर 01 अक्टूबर को आएंगे और अगले दिन 250 टेस्ट की उपलब्धि के लिए सम्मान होगा। कैब ने मैच में टॉस के लिए सोने का खास सिक्का भी बनवाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें