class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsNZ मैच में सबको चौंकाने के लिए तैयार फिरोजशाह कोटला की पिच

INDvsNZ मैच में सबको चौंकाने के लिए तैयार फिरोजशाह कोटला की पिच

अमूमन धीमी और कम उछाल लेने के कारण स्पिनरों के लिए माकूल माने जाने वाली फिरोजशाह कोटला की पिच का मिजाज भारत और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को होने वाले मैच में बदला हुआ नजर आ सकता है क्योंकि डीडीसीए के प्रतियोगिता प्रमुख और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चेतन चौहान के मुताबिक इस बार इसमें पर्याप्त उछाल होगा जिसका तेज गेंदबाज फायदा उठा सकते हैं।

पिच में होगी घास और...
चौहान ने कहा, 'पिच में थोड़ी घास है और इसमें अच्छा उछाल होगा। तेज गेंदबाजों को इससे थोड़ा फायदा मिल सकता है। यह एक तरह से वनडे के लिए आदर्श पिच होगी जिसमें बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिलेगी।' इस बीच मैच के प्रति दर्शकों में खासा उत्साह है और डीडीसीए अधिकारियों ने दावा किया कि अब तक 75 प्रतिशत टिकट बिक चुके हैं।

खचाखच भरा होगा फिरोजशाह कोटला स्टेडियम
उन्होंने कहा, 'जहां तक टिकटों की बिक्री की बात है तो दर्शकों में मैच के प्रति काफी उत्साह दिखायी दे रहा है। 75 प्रतिशत टिकट बिक चुके हैं और  उम्मीद है कि स्टेडियम खचाखच भरा रहेगा।' मैच के लिए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं और इस बार दिल्ली पुलिस के कुछ अतिरिक्त जवानों की भी तैनाती होगी।

सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम
चौहान ने कहा, 'देश के अभी जो हालात हैं उन्हें देखते हुए सुरक्षा को लेकर सभी एहतियाती उपाय कर दिए गए हैं। यह सामान्य तरह की सुरक्षा होगी लेकिन इस बार दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जवानों को भी तैनात किया जाएगा।' चौहान ने इसके साथ ही कहा कि दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ ने मैच के आयोजन के लिए दिल्ली नगर निगम, भूमि एवं विकास कार्यालय सहित सभी संबंधित विभागों से अनुमति ले ली गई है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs new zealand delhi odi pitch report of firozshah kotla stadium