class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsAUS: भारत के पक्ष में झुका मैच, जीत से 8 कदम दूर

INDvsAUS: भारत के पक्ष में झुका मैच, जीत से 8 कदम दूर

1/3 INDvsAUS: भारत के पक्ष में झुका मैच, जीत से 8 कदम दूर

भारत ने नौ विकेट पर 603 रन बनाकर पारी घोषित की

भारत ने चौथे दिन मैच अपने पक्ष में झुका लिया है। भारत अब जीत से 8 कदम दूर है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पहली पारी नौ विकेट पर 603 रन बनाकर घोषित की। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने 202 जबकि रिद्धिमान साहा ने 104 रन बनाए। रविंद्र जडेजा ने नाबाद 54 रन की पारी खेली। भारत ने 152 रन की बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने चार जबकि स्टीव ओकीफी ने तीन विकेट चटकाए।

जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट लिए। वॉर्नर 14 रन बनाकर जबकि लायन 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों ही जडेजा की गेंद पर आउट हुए। दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 23 रन बना लिए है।

चेतेश्वर पुजारा ने शानदार पारी खेली। वो दोहरा शतक लगाकर पवेलियन लौटे। भारत को 541 रन पर 8वां झटका लगा। साहा 117 रन बनाकर आउट हुए।

रिद्धिमान साहा ने अपने करियर की तीसरी सेंचुरी लगाई, वहीं चेतेश्वर पुजारा ने करियर का तीसरा दोहरा शतक जड़ा।खबर लिखे जाने तक भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 550 रन बना लिए है।

मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम में  तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 360 रन बना लिए थे। 

इससे पहले आर. अश्विन 3 रन बनाकर ही पवेलियन लौट थे। 326 रन पर भारत को 5वां झटका लगा। करुण नायर 23 रन बनाकर आउट हुए। टी ब्रेक तक टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 303 रन बना लिए थे। चेतेश्वर पुजारा ने सेंचुरी जड़ी। टेस्ट क्रिकेट में ये उनका 11वां शतक है। 

कप्तान विराट कोहली महज 6 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमा बैठे। इसके बाद अजिंक्य रहाणे भी कमिंस का शिकार बने और 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। टीम इंडिया को 225 रनों पर तीसरा झटका लगा था। इससे पहले टीम इंडिया ने 193 रनों पर दूसरा विकेट गंवाया था।मुरली सेंचुरी से चूके और 82 रन बनाकर स्टीव ओकीफ का शिकार बने। मुरली के विकेट के साथ ही मैच में लंच ब्रेक भी हो गया। टीम इंडिया का स्कोर 193/2 है। चेतेश्वर पुजारा 40 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। लंच के बाद विराट कोहली बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे।

टीम इंडिया की ओर से सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने टेस्ट क्रिकेट में विजय ने 15वीं हाफसेंचुरी जड़ी। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया को 91 रनों पर पहला झटका  लगा था।  भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर 120 रन बना लिए थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 451 रन बनाए थे। पुजारा और मुरली के बीच 102 रनों की साझेदारी हुई।

3rd Test: रांची टेस्ट में विराट के साथ धौनी की भी इस तरह बढ़ी डिमांड

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs australia 3rd test match in ranchi day 4 live match update