फोटो गैलरी

Hindi NewsFANS के लिए खुशखबरीः 2019 WC के बाद भी खेलते रहेंगे धौनी अगर...

FANS के लिए खुशखबरीः 2019 WC के बाद भी खेलते रहेंगे धौनी अगर...

...

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Mar 2017 05:57 PM

'2019 वर्ल्ड कप के बाद भी खेल सकता हूं'

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 2019 वर्ल्ड कप तक खेलने पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है। धौनी ने साल की शुरुआत में वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद से ऐसी खबरें आने लगी थीं कि वो इस साल खेले जाने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

विजय हजारे में अपनी कप्तानी में झारखंड टीम को सेमीफाइनल तक ले जाने वाले धौनी फिलहाल काफी तरोताजा महसूस कर रहे हैं। धौनी को लगता है कि उनमें 2019 वर्ल्ड कप खेलने की पूरी क्षमता है।

विराट की चोटः मैच से पहले कप्तान बोले- बाकी खिलाड़ियों से अलग नहीं...

धर्मशाला पिच से हेजलवुड को उम्मीद, बोले- दबाव हम पर नहीं, विराट पर है

आगे की स्लाइड में पढ़ें धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में क्या कहा...

FANS के लिए खुशखबरीः 2019 WC के बाद भी खेलते रहेंगे धौनी अगर...1 / 4

FANS के लिए खुशखबरीः 2019 WC के बाद भी खेलते रहेंगे धौनी अगर...

'फिट रहा तो जरूर...'

दिल्ली में एक प्रोमोशनल इवेंट के दौरान धौनी ने अपनी फिटनेस पर कहा कि उनमें 2019 वर्ल्ड कप से आगे भी खेलने की क्षमता है। हालांकि धौनी ने साथ ही कहा कि फिटनेस का साथ देना बहुत जरूरी है। धौनी से जब पूछा गया कि क्या वो 2019 वर्ल्ड कप तक खेलेंगे तो उन्होंने कहा, 'मैं उससे आगे भी खेल सकता हूं बशर्ते फिटनेस मेरा साथ दे और किसी बड़ी चोट से मैं बचा रहूं। अभी 2017 है, वर्ल्ड कप में दो साल बाकी हैं। ऐसे में अभी कुछ भी कहना ठीक नहीं।' आगे की स्लाइड में पढ़ें धौनी ने टीम इंडिया के शेड्यूल को लेकर क्या कहा...

FANS के लिए खुशखबरीः 2019 WC के बाद भी खेलते रहेंगे धौनी अगर...2 / 4

FANS के लिए खुशखबरीः 2019 WC के बाद भी खेलते रहेंगे धौनी अगर...

'दो साल बहुत लंबा समय लेकिन...'

धौनी ने कहा कि टीम इंडिया का जिस तरह का शेड्यूल है, उसमें कुछ भी हो सकता है। उन्होंने कहा, 'सौ फीसदी कुछ नहीं होता है, क्योंकि दो साल बहुत लंबा समय है। टीम इंडिया का जैसा शेड्यूल है, उतना खेलने के बाद आप थोड़े विंटेज कार जैसा बन जाते हैं। खुद का बहुत ध्यान रखने की जरूरत होती है। हां, मैं आसानी से (2019 वर्ल्ड कप) उससे आगे जा सकता हूं।' आगे की स्लाइड में पढ़ें धौनी ने क्यों छोड़ी थी वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी...

FANS के लिए खुशखबरीः 2019 WC के बाद भी खेलते रहेंगे धौनी अगर...3 / 4

FANS के लिए खुशखबरीः 2019 WC के बाद भी खेलते रहेंगे धौनी अगर...

इसलिए छोड़ी वनडे और टी-20 की कप्तानी

इस साल की शुरुआत में धौनी ने सीमित ओवर क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद सभी फॉरमैट के लिए विराट कोहली को कमान सौंप दी गई। ऐसा माना जा रहा कि धौनी ने कप्तानी इसलिए छोड़ी कि अब वो दबाव मुक्त होकर बल्लेबाज के तौर पर खेलना चाहते हैं। धौनी ने दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

FANS के लिए खुशखबरीः 2019 WC के बाद भी खेलते रहेंगे धौनी अगर...4 / 4

FANS के लिए खुशखबरीः 2019 WC के बाद भी खेलते रहेंगे धौनी अगर...