फोटो गैलरी

Hindi Newsवनडे सीरीज के बाद कड़े कदम उठाने की जरूरत: गावस्कर

वनडे सीरीज के बाद कड़े कदम उठाने की जरूरत: गावस्कर

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया में जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर कड़े कदम उठाने की मांग करते हुए कहा कि कुछ खिलाड़ियों ने कई बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के बावजूद अपनी...

वनडे सीरीज के बाद कड़े कदम उठाने की जरूरत: गावस्कर
एजेंसीThu, 21 Jan 2016 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया में जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम को लेकर कड़े कदम उठाने की मांग करते हुए कहा कि कुछ खिलाड़ियों ने कई बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के बावजूद अपनी अतीत की गलतियों से सबक नहीं लिया हैं।
     
गावस्कर ने चौथे वनडे मैच में हार के बाद पांच मैचों की सीरीज में भारत के 0-4 से पिछड़ने के बाद कहा कि सीरीज के बाद हमें कड़े कदम उठाने होंगे। मैं आमूलचूल बदलाव के लिए नहीं कह रहा लेकिन ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी अतीत की गलतियों से नहीं सीखे हैं। ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीन या चार बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं लेकिन अपनी गलतियों से नहीं सीखे हैं। अगर हम 2019 विश्व कप के लिए टीम तैयार करने पर ध्यान दे रहे हैं तो हमें कुछ युवाओं को शामिल करना होगा।
     
गावस्कर ने टीम को निराश करने के लिए गेंदबाजों की अधिक आलोचना की और साथ ही कहा कि लगातार दूसरे मैच में स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को बाहर करने का फैसला समझ से परे है। उन्होंने कहा कि अश्विन को लगातार दूसरे मैच में नहीं खिलाना अच्छा फैसला नहीं है। मुझे लगता है कि कैनबरा के हालात उसके अनुकूल होते। ऐसा लग रहा है कि कुछ अन्य गेंदबाज लगातार वही गलतियां कर रहे हैं।
     
कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के हार की जिम्मेदारी लेने पर गावस्कर ने कहा कि उसने खुद कहा कि उस स्थिति से उसे मैच खत्म करना चाहिए था। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह सिर्फ दो गेंद खेल पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें