फोटो गैलरी

Hindi Newsवर्ल्ड कप क्वालिफायरः रनआउट, छक्का... एक विकेट से भारत ने जीता खिताब

वर्ल्ड कप क्वालिफायरः रनआउट, छक्का... एक विकेट से भारत ने जीता खिताब

कार्यवाहक कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मुश्किल परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखकर आखिरी दो गेंदों पर छक्का और फिर दो रन लेकर भारत को आईसीसी महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर एक विकेट...

वर्ल्ड कप क्वालिफायरः रनआउट, छक्का... एक विकेट से भारत ने जीता खिताब
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Feb 2017 07:14 PM
ऐप पर पढ़ें

कार्यवाहक कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मुश्किल परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखकर आखिरी दो गेंदों पर छक्का और फिर दो रन लेकर भारत को आईसीसी महिला वर्ल्ड कप क्वालीफायर के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर एक विकेट से रोमांचक जीत दिलायी।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 244 रन बनाये। इसके जवाब में भारतीय टीम दीप्ति शर्मा (71) और मोना मेशराम (59) के बीच दूसरे विकेट के लिए 124 रन की साझेदारी के बावजूद एक समय मुश्किल में घिर गई थी। मिताली राज के चोटिल होने के कारण इस मैच में टीम की अगुवाई कर रही हरमनप्रीत ने ऐसे में बखूबी जिम्मेदारी संभाली और आखिर में इस टूर्नामेंट में भारत का विजय अभियान जारी रखकर खिताब जीता।

भारत को आखिरी ओवर में नौ रन चाहिए थे और उसके दो विकेट बचे थे। तेज गेंदबाज मर्सिया लेतसोलो के इस ओवर की पहली गेंद पर दो रन लेने की कोशिश में पूनम यादव रन आउट हो गई। हरमनप्रीत के पास स्ट्राइक थी लेकिन वह अगली तीन गेंदों पर रन बनाने में नाकाम रही जिससे भारतीय खेमे में खलबली मच गई। इस अनुभवी अनुभवी ऑलराउंडर ने हालांकि धैर्य नहीं खोया और लेतसोलो की अगली गेंद को डीप मिडविकेट पर छह रन के लिए भेज दिया। भारत को आखिरी गेंद पर दो रन चाहिए थे और हरमनप्रीत ने फुलटॉस को लॉन्ग ऑन पर खेलकर तेजी से दो रन लेने के साथ ही भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ा दी।

महिला वर्ल्ड कप में पहले ही जगह सुरक्षित कर चुके भारत ने लीग चरण और फिर सुपर सिक्स में भी अपने सभी मैच जीते थे। भारत को मैच में शुरू में ही झटका लगा जब बेहतरीन फॉर्म में चल रही कप्तान मिताली राज पिछले मैच में चोटिल होने के कारण फाइनल से बाहर हो गईं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें