class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

GLvMI: सुपर ओवर में मुंबई ने गुजरात को 5 रन से हराया

GLvMI: सुपर ओवर में मुंबई ने गुजरात को 5 रन से हराया

मुंबई इंडियन्स ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां गुजरात लायंस को सुपर ओवर में पांच रन से हराकर प्ले आफ की ओर मजबूत कदम बढ़ाए।

आईपीएल 10 के पहले टाई मुकाबले के सुपर ओवर में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी की। जोस बटलर (01) और कीरोन पोलार्ड (10) बल्लेबाजी के लिए उतरे जबकि गेंद जेम्स फाकनर ने थामी। बटलर ने पहली गेंद पर एक रन बनाया जबकि पोलार्ड ने दूसरी गेंद पर चौका मारा और फिर अगली गेंद पर छक्का जड़ा। पोलार्ड हालांकि अगली गेंद पर लांग आन पर ब्रैंडन मैकुलम को कैच दे बैठे। बटलर भी अगली गेंद पर इशान किशन के हाथों लपके गए जिससे लायंस को 12 रन का लक्ष्य मिला।

लायंस की टीम इसके जवाब में छह रन ही बना सकी। लायंस के लिए बल्लेबाजी की शुरूआत ब्रैंडन मैकुलम (01) और आरोन फिंच (01) ने की जबकि गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह उतरे। बुमराह ने पहली ही गेंद नोबाल फेंकी। फ्री हिट पर फिंच हालांकि लेग बाई का एक रन ही ले पाए। अगली गेंद बुमराह ने वाइड फेंकी। दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। तीसरी गेंद पर बाई का एक रन बना जबकि चौथी गेंद खाली गई। पांचवीं गेंद पर फिंच एक ही रन बना पाए। लायंस को अंतिम गेंद पर सात रन की दरकार थी लेकिन मैकुलम एक ही रन बना पाए।

इससे पहले लायंस के 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम पार्थिव पटेल (44 गेंद में 70 रन, नौ चौके और एक छक्का) और कणाल पंडया (20 गेंद में 29 रन, दो चौके और एक छक्का) की पारियों के बावजूद 20 ओवर में 153 रन पर ढेर हो गई जिससे मैच टाई हुए।

लायंस को वापसी दिलाने का श्रेय बासिल थंपी (29 रन पर तीन विकेट) और फाकनर (34 रन पर दो विकेट) को जाता है। इरफान पठान (दो ओवर में 26 रन) ने भी अंतिम ओवर में मुंबई को 11 रन नहीं बनाने दिए।

लाइव अपडेट- 

- 17वें ओवर में पोलार्ड 15 रन बनाकर आउट। 

- मुंबई ने तेज शुरुआत करने वाले पार्थिव पटेल और बटलर ने 3 ओवर में 40 रन बनाए। बटलर को 9 रन के स्कोर पर फॉल्कनर ने आउट कर दिया।

- राणा और पार्थिव पटेल ने 39 रन की साझेदारी की, लेकिन राणा भी कुछ ज्यादा नहीं कर सके। राणा ने 19 रन बनाए।

- इसके बाद बैटिंग करने आए रोहित शर्मा भी 5 रन के स्कोर पर फॉल्कनर की गेंद पर आउट हो गए। उनका कैच कीपर दिनेश कार्तिक ने पकड़ा। पार्थिव पटेल ने शानदार बैटिंग करते हुए फिफ्टी पूरी की। पार्थिव ने 44 गेंद पर 70 बनाए।

कुछ ऐसी रही गुजरात की इनिंग

- गुजरात लायंस की शुरूआत काफी तेज हुई। ओपनिंग करने उतरे इशान किशन और मैकुलम ने अच्छी शुरूआत की। मात्र 3 ओवर में 36 रन बनाए। मैकुलम पिछले बार की तरह इस बार भी कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 6 रन के स्कोर पर आउट हो गए।

-  तीसरे नंबर बैटिंग करने उतरे कप्तान सुरेश रैना भी जल्द ही आउट हो गए। वह 1 रन के स्कोर पर बुमराह का शिकार बने। इसके बाद बैटिंग करने उतरे अरॉन फिंच भी 0 रन के स्कोर पर जल्द आउट हो गए।

- दिनेश कार्तिक और पहली बार बैटिंग करने उतरे इरफान पठान भी क्रीज पर टिक कर रन बनाने में असमर्थ हुए। दोनों ही 2 रन के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

- जडेजा काफी देर तक विकेट पर टिके थे, लेकिन 28 रन के स्कोर पर ह भी आउट हो गए। इसके बाद बैटिंग करने उतरे एंड्रयू टॉय ने गुजरात टीम को लो स्कोर बनने नहीं दिया और कुछ चौके-छक्के से फाइट करने का टोटल बना लिया।

ऐसी हैं दोनों टीमें -

मुंबई इंडियंस : पार्थिव पटेल, जोस बटलर, नीतीश राणा, रोहित शर्मा, किरेन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, हरभजन सिंह, एम मैक्लेनघन, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, क्रुनाल पंड्या। 

गुजरात लायंस : अरोन फिंच, ब्रैंडन मैकुलम, सुरेश रैना, इशान किशन, रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, जेम्स फॉल्कनर, एंड्रयू टाय, इरफान पठान, बासिल थम्पी, अंकित सोनी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:gujarat lions vs mumbai indians at rajkot ipl live update