फोटो गैलरी

Hindi News136 सेंचुरी जड़ने वाला खिलाड़ी बना ऑस्ट्रेलियाई टीम का बल्लेबाजी कोच

136 सेंचुरी जड़ने वाला खिलाड़ी बना ऑस्ट्रेलियाई टीम का बल्लेबाजी कोच

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्रीम हिक को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। इंग्लैंड के लिए 65 टेस्ट और 120 वनडे मैचों में खेल चुके हिक को साल 2013 में टीम का...

136 सेंचुरी जड़ने वाला खिलाड़ी बना ऑस्ट्रेलियाई टीम का बल्लेबाजी कोच
एजेंसीThu, 15 Sep 2016 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ग्रीम हिक को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम का बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। इंग्लैंड के लिए 65 टेस्ट और 120 वनडे मैचों में खेल चुके हिक को साल 2013 में टीम का हाई परफार्मेंस कोच बनाया गया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ज्यादा सफल नहीं रहने वाले हिक ने फर्स्ट क्लास मैचों में 136 शतक की बदौलत 41112 रन बना चुके हैं।

टीम के हेड कोच डैरेन लेहमैन ने हिक की प्रशंसा करते हुए कहा, "वेस्टइंडीज के हालिया वनडे दौरे पर वे टीम के साथ थे और हम उनके काम से खुश हैं।" लेहमैन ने कहा, "हिक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हैं और तीनों प्रारूपों की अच्छी जानकारी है। निकट भविष्य में आईसीसी चैंपियंस ट्राफी, एशेज सीरीज और आईसीसी विश्वकप सभी बड़े टूर्नामेंट इंग्लैंड में ही खेले जाने हैं और ऐसे में उनकी जानकारी हमारे काम आएगी।" 

हिक इंग्लैंड में 2019 में होने वाली एशेज सीरीज तक कोच की भूमिका संभालेंगे। साल 1987 में विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गये हिक ऑस्ट्रेलियाई टीम के हालिया वेस्टइंडीज दौरे पर लेहमैन की अनुपस्थिति में सहायक कोच की भूमिका में थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें