फोटो गैलरी

Hindi Newsएंडरसन की जगह लेंगे प्लेंकेट या फुटिट

एंडरसन की जगह लेंगे प्लेंकेट या फुटिट

इंग्लैंड ने नॉटिंघम में होने वाले एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के लिए चोटिल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह लियाम प्लेंकेट और मार्क फुटिट को 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड तीसरा टेस्ट आठ...

एंडरसन की जगह लेंगे प्लेंकेट या फुटिट
एजेंसीSun, 02 Aug 2015 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने नॉटिंघम में होने वाले एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट के लिए चोटिल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह लियाम प्लेंकेट और मार्क फुटिट को 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। इंग्लैंड तीसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे हो गया है।
     
तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में छह विकेट चटकाने वाले एंडरसन को मैच के दूसरे दिन गुरूवार को कमर के एक तरफ खिचाव की समस्या के कारण फिर मैच से बाहर हो जाना पड़ा था। एंडरसन इसके बाद चौथे टेस्ट से भी बाहर हो गए। एंडरसन की जगह लेने के लिए छह गेंदबाज होड़ में थे लेकिन चयनकर्ताओं ने प्लेंकेट और फुटिट को चुना। 
     
टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता जेम्स विटेकर ने कहा कि एंडरसन के चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो जाने और प्रबल दावेदार मार्क वुड की परेशानियों के चलते हमने दो गेंदबाजों को 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। चौथा टेस्ट छह अगस्त से नॉटिंघम में खेला जाएगा। 
     
प्लेंकेट ने अपने करियर में कुल 13 टेस्ट मैचों में 41 विकेट लिया है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट गत वर्ष जुलाई में भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला था। वहीं डर्बीशायर के बायें हाथ के तेज गेंदबाज फुटिट ने अभी तक एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। फुटिट इससे पहले कभी इंग्लैंड की टीम में शामिल भी नहीं हुए थे लेकिन अब उन्हें अपना अंतर्राष्ट्रीय करियर शुरू करने का मौका मिल सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें