फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड के जेसन रॉय ने 'इस' मामले में ठोकी सबसे तेज ODI सेंचुरी

इंग्लैंड के जेसन रॉय ने 'इस' मामले में ठोकी सबसे तेज ODI सेंचुरी

पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड ने 42 ओवर में मिले 309 रनों के टारगेट को 40.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए एंजलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने एक बार फिर शानदार साझेदारी...

इंग्लैंड के जेसन रॉय ने 'इस' मामले में ठोकी सबसे तेज ODI सेंचुरी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jun 2016 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

पांच मैचों की वनडे सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड ने 42 ओवर में मिले 309 रनों के टारगेट को 40.1 ओवर में ही हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए एंजलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल ने एक बार फिर शानदार साझेदारी निभाई लेकिन उन पर जेसन रॉय की 162 रनों की पारी हावी पड़ गई। बुधवार को खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने डकवर्थ लुइस मेथड से 6 विकेट से जीत दर्ज की।

मैच शानदार था और इसमें रिकॉर्ड्स भी शानदार बने। इस मैच में बने कुछ धांसू रिकॉर्ड्स इस तरह हैं-

1- यह दूसरा मौका है जब इंग्लैंड ने 308 से ज्यादा रनों का टारगेट हासिल किया है। इससे पहले उसने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ 350 रनों का टारगेट हासिल किया था। इंग्लैंड ने आज तक पांच बार 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य को हासिल किया है। 2000 में पाकिस्तान के खिलाफ 306 रनों का लक्ष्य, 2007 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 301 रनों का लक्ष्य और 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 304 रनों का लक्ष्य हासिल कर चुका है इंग्लैंड।

2- जेसन रॉय ने 74 गेंदों पर सेंचुरी ठोकी। इस मैदान पर यह सबसे तेज वनडे सेंचुरी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के ही मार्कस ट्रिस्कॉथिक के नाम पर दर्ज था। ट्रिस्कॉथिक ने इस मैदान पर 76 गेंदों पर सेंचुरी ठोकी थी। इतना ही नहीं श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की ओर से यह तीसरी सबसे तेज सेंचुरी भी थी।

3- रॉय ने 162 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से यह वनडे में दूसरा बेस्ट स्कोर है। इंग्लैंड की ओर से वनडे में बेस्ट रन का रिकॉर्ड रॉबिन स्मिथ का है, जिन्होंने 1993 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 167 रनों की पारी खेली थी।

4- रॉय और जोए रूट के बीच दूसरे विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी हुई। श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की ओर से दूसरे विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें