फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल-8: रॉयल्स ने डेयरडेविल्स को 3 विकेट से हराया

आईपीएल-8: रॉयल्स ने डेयरडेविल्स को 3 विकेट से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को तीन विकेट से हरा दिया। रॉयल्स को...

आईपीएल-8: रॉयल्स ने डेयरडेविल्स को 3 विकेट से हराया
एजेंसीMon, 13 Apr 2015 09:11 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के एक बेहद रोमांचक मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को तीन विकेट से हरा दिया।

रॉयल्स को आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रनों की जरूरत थी और टिम साउदी ने चौका लगाकर टीम को इस सत्र की लगातार दूसरी जीत दिला दी। डेयरडेविल्स द्वारा रखे गए 185 रनों के लक्ष्य को रॉयल्स ने सात विकेट खोकर हासिल किया।

इससे पूर्व, अच्छी शुरुआत के बावजूद मध्यमक्रम के लड़खड़ा जाने के कारण रॉयल्स की टीम एक समय संकट में दिख रही थी। सलामी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे (47) और दीपक हुड्डा (54) ने हालांकि पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी कर मैच में एक बार फिर जान ला दी।

हुड्डा ने 25 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। रहाणे ने भी 39 गेंदों में तीन छक्के और दो चौके लगाए।

रहाणे के पवेलियन लौटने के बाद हुड्डा ने पिछले मैच के हीरो रहे जेम्स फॉल्कनर (17) के साथ महत्वपूर्ण 36 रनों की साझेदारी कर उम्मीद को कायम रखा। पारी के 19वें ओवर में हालांकि इमरान ताहिर ने दोनों को चलता कर मैच वापस डेयरडेविल्स की ओर मोड़ दिया।

क्रिस मोरिस (13 नाबाद) और साउदी (7 नाबाद) हालांकि डेयरडेविल्स को जीत की राह तक पहुंचाने में कामयाब रहे।

डेयरडेविल्स की ओर से इमरान ताहिर सर्वाधिक चार विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। आशीष मिश्रा को दो जबकि एंजेलो मैथ्यूज को एक सफलता मिली।

इससे पूर्व डेयरडेविल्स ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करती हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। कप्तान ज्यां पॉल डय़ूमिनी ने नाबाद 44 रन बनाए। उन्होंने 38 गेंदों की अपनी पारी में तीन छक्के लगाए।

सलामी बल्लेबाज श्रेयष अय्यर ने भी 30 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रनों का योगदान दिया। डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 65 रन बटोरे।

डेयरडेविल्स की शुरुआत अच्छी रही और मयंक अग्रवाल (37) ने अय्यर के साथ पहले विकेट के लिए 4.4 ओवरों में 45 रन जोड़े। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए अय्यर और डय़ूमिनी के बीच 48 रनों की साझेदारी हुई। युवराज सिंह 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

राजस्थान रॉयल्स की ओर से क्रिस मोरिस ने दो प्रवीण तांबे ने एक सफलता हासिल की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें