फोटो गैलरी

Hindi Newsसबसे रिलैक्स कैप्टन हैं धौनी : ब्रावो

सबसे रिलैक्स कैप्टन हैं धौनी : ब्रावो

चेन्नई सुपरकिंग्स के करिश्माई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो कैप्टन कूल के नाम से प्रसिद्ध भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बड़े कायल है और उनका मानना है कि धौनी ड्रेसिंग रूम में सबसे ज्यादा रिलैक्स रहते...

सबसे रिलैक्स कैप्टन हैं धौनी : ब्रावो
एजेंसीFri, 15 May 2015 12:03 PM
ऐप पर पढ़ें

चेन्नई सुपरकिंग्स के करिश्माई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो कैप्टन कूल के नाम से प्रसिद्ध भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बड़े कायल है और उनका मानना है कि धौनी ड्रेसिंग रूम में सबसे ज्यादा रिलैक्स रहते हैं।
                   
अपनी टीम के कप्तान धौनी की तारीफ करते हुए ब्रावो ने कहा कि एमएस को अपने खिलाड़ियों को जो कुछ कहना होता है वह मैदान में मैच के दौरान ही कहते हैं। मैच समाप्त होने के बाद धौनी ड्रेसिंग रूम में सबसे ज्यादा रिलैक्स रहते है। मैच के बाद खिलाड़ियों से कोई भी बात कोच करते है और इसमें एमएस का कोई दखल नहीं होता है। 
        
ब्रावो ने आईपीएल आठ के प्लेऑफ में लगभग पहुंच चुकी अपनी टीम के लिये कहा कि आईपीएल अंक तालिका में छह टीमें प्लेऑफ में पहुंचने की होड़ में कड़ा संघर्ष कर रही है। हम बेशक अपना पिछला मैच दिल्ली से हार गये थे लेकिन अभी हमारे पास एक मैच बाकी है जिसे हम जीत कर तालिका में चोटी पर पहुंचना चाहेगें।
       
चेन्नई सुपर किंग्स को अपना आखिरी लीग मैच 16 मई को किंग्स इलेवन पंजाब से मोहाली में खेलना है जो प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है। चेन्नई ने अब तक अपने 13 मैचों में से आठ जीते है और पांच हारे हैं। आईपीएल प्लेऑफ नियमों के अनुसार तालिका में शीर्ष दो स्थान में रहने वाली टीमों के पास फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके होते है। यदि कोई टीम पहले क्वालिफायर में हार भी जाती है तो भी उसे फाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरे क्वालिफायर में खेलने का मौका मिलता है।

आईपीएल आठ में अब तक सर्वाधिक 19 विकेट और सर्वाधिक 12 कैच लेने के अलावा चेन्नई की तरफ से 166 रन बना चुके वेस्टइंडीज के इस करिश्माई ऑलराउंडर के लिए अब तक टूर्नामेंट में सबसे यादगार लम्हा राजस्थान रॉयल्स के के खिलाफ पिछले मुकाबले में शेन वॉटसन का कैच लपकना रहा था।
                
टूर्नामेंट में अपने सबसे विशेष क्षण के लिये ब्रावो ने कहा कि राजस्थान के खिलाफ मैच में वॉटसन का कैच लपकना अविश्वसनीय था। इस कैच ने मैच का रूख ही बदल दिया था। गेंद छक्के के लिए जा रही थी और मैं हवा में उछला और गेंद मेरे हाथ से चिपक गई। इस मैच में जीत हमारे लिए बहुत जरूरी थी और वॉटसन का कैच इस जीत में निर्णायक साबित हुआ।
             
आईपीएल में 16 करोड़ के खिलाड़ी युवराज सिंह के बारे में पूछे जाने पर ब्रावो ने कहा कि युवी एक बेहतरीन खिलाड़ी और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। वह मैच विजेता हैं हालांकि इस बार वह अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप रन नहीं बना पा रहे हैं और हम सभी चाहते हैं कि उन्हें रन बनाता हुआ देंखे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें