फोटो गैलरी

Hindi News500वें टेस्ट पर BCCI ने इन दो कप्तानों को नहीं दिया न्यौता

500वें टेस्ट पर BCCI ने इन दो कप्तानों को नहीं दिया न्यौता

पूर्व भारतीय कप्तानों बिशन सिंह बेदी और गुंडप्पा विश्वनाथ को कानपुर में 22 सितंबर से होने वाले भारत के ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई से अभी तक न्यौता नहीं मिला है। यह टेस्ट मैच गुरूवार से...

500वें टेस्ट पर BCCI ने इन दो कप्तानों को नहीं दिया न्यौता
एजेंसीTue, 20 Sep 2016 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व भारतीय कप्तानों बिशन सिंह बेदी और गुंडप्पा विश्वनाथ को कानपुर में 22 सितंबर से होने वाले भारत के ऐतिहासिक 500वें टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई से अभी तक न्यौता नहीं मिला है। यह टेस्ट मैच गुरूवार से शुरू होना है लेकिन 22 टेस्ट मैचों में कप्तान रहे 69 वर्षीय बेदी और दो मैचों में कप्तानी करने वाले विश्वनाथ में से किसी को भी बोर्ड की तरफ से लिखित या टेलीफोन पर आमंत्रित नहीं किया गया है। 

बाएं हाथ के दिग्गज स्पिनर बेदी ने कहा, "मंगलवार शाम तक मुझे निमंत्रण नहीं मिला है। और मैं इससे नाराज नहीं हूं। यह बीसीसीआई का कार्यक्रम है और यह उनका अधिकार है कि वह उसमें किसे चाहते हैं। जिंदगी के इस पड़ाव पर मैं इन सब चीजों को लेकर मन कसैला नहीं कर सकता हूं।" आपको बता दें कि बेदी की कप्तानी में भारतीय टीम ने छह टेस्ट मैच जीते हैं। सर्वाधिक टेस्ट जीतने वाले भारतीय कप्तानों की सूची में बेदी आठवें नंबर पर हैं। 

इसी तरह से 1980 में इंग्लैंड के खिलाफ मशहूर जुबली टेस्ट में भारत की कप्तानी करने वाले विश्वनाथ से पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे कोई निमंत्रण नहीं मिला। लेकिन मैंने केवल दो टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी। क्या मैं निमंत्रण हासिल करने का अधिकारी हूं।" इस बारे में बीसीसीआई ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बीसीसीआई के साथ उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ ने भी 84 साल के भारतीय टेस्ट इतिहास में योगदान देने वाले पूर्व भारतीय कप्तानों को सम्मानित करने का फैसला किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें