फोटो गैलरी

Hindi NewsBCCI ने 15 अक्टूबर को बुलाई विशेष आम बैठक

BCCI ने 15 अक्टूबर को बुलाई विशेष आम बैठक

लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के सुप्रीम कोर्ट के दबाव के चलते बीसीसीआई ने शनिवार (15 अक्टूबर) को आम सभा की विशेष बैठक बुलाई है। इस विशेष बैठक में बीसीसीआई सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले सप्ताह...

BCCI ने 15 अक्टूबर को बुलाई विशेष आम बैठक
एजेंसीTue, 11 Oct 2016 08:52 AM
ऐप पर पढ़ें

लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने के सुप्रीम कोर्ट के दबाव के चलते बीसीसीआई ने शनिवार (15 अक्टूबर) को आम सभा की विशेष बैठक बुलाई है।

इस विशेष बैठक में बीसीसीआई सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले सप्ताह जारी किए गए आदेश पर चर्चा करेगी। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई और उससे संबद्ध सहायक संघों से 17 अक्टूबर तक जवाब मांगा है कि क्या वे 'बिना शर्त' लोढ़ा समिति की सिफारिशें लागू करेंगे।

वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले दो सप्ताह में बीसीसीआई ने दूसरी बार आपात बैठक बुलाई है। इससे पहले बीसीसीआई ने एक अक्टूबर को इसी तरह आम सभा की विशेष बैठक बुलाई थी, जिसमें बोर्ड ने लोढ़ा समिति की कुछ सिफारिशों को अपना लिया था।

बीसीसीआई के निर्णय से नाराज सुप्रीम कोर्ट की तीन सदस्यीय पीठ ने बोर्ड को ऐसे सहायक संघों को आर्थिक मदद देना बंद करने की चेतावनी दी थी, जो अपने यहां सिफारिशें लागू नहीं कर रहे।

गौरतलब है कि बीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव अजय शिर्के इस समय आईसीसी की बैठक में हिस्सा लेने के लए दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन गए हुए हैं। आईसीसी की बैठक सोमवार से शुक्रवार तक चलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें