class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका को मात देकर बांग्लादेश ने 100वां टेस्ट मैच जीत रचा इतिहास

श्रीलंका को मात देकर बांग्लादेश ने 100वां टेस्ट मैच जीत रचा इतिहास

बांग्लादेश ने रविवार को अपने 100वें टेस्ट मैच में श्रीलंका को उसी के घर में चार विकेट से मात देते हुए इतिहास रचा है।  बांग्लादेश को चौथी पारी में जीतने के लिए 191 रनों की जरूरत थी जिसे उसने मैच के पांचवें दिन तमीम इकबाल के 82 रनों की बदौलत छह विकेट खोकर हासिल करते हुए श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट जीत दर्ज की। 

बांग्लादेश अपने 100वें टेस्ट मैच में जीत हासिल करने वाला चौथ देश बन गया है। यह कारनामा उसके अलावा आस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज ने किया है।  मेजबान टीम ने चौथे दिन का अंत आठ विकेट के नुकसान पर 268 के स्कोर के साथ किया था। मैच के आखिरी दिन श्रीलंका ने अपने खाते में 51 रन और जोड़े। बांग्लादेश ने उसकी दूसरी पारी का अंत 319 रनों पर किया। 

3rd TEST: आखिरी दिन जडेजा-अश्विन पर जीत दिलाने की जिम्मेदारी

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश दो लगातार झटकों से परेशानी में आ गई थी। 22 के कुल स्कोर पर रंगाना हेराथ और ने दिलरुवन परेरा ने क्रमश: सौम्य सरकार (22) और इमरुल कायस (0) के विकेट लेकर उसे सकते में डाल दिया था। लेकिन इकबाल ने सब्बीर रहमान (41) के साथ तीसरे विकेट के लिए 1०9 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। 

मैन ऑफ द मैच इकबाल 131 के कुल स्कोर पर आउट हुए। रहमान भी 143 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। पहली पारी में शतक लगाने वाले शाकिब अल हसन ने 15 और मोसादेक हुसैन ने 13 रनों का योगदान दिया। कप्तान मुश्फीकुर रहीम (नाबाद 22) और मेहेदी हसन मिराज (नाबाद 2) ने बांग्लादेश को ऐतिहासिक जीत दिलाई। 

इससे पहले श्रीलंका ने दिनेश चंडीमल के बेहतरीन 138 रनों की मदद से अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे। बांग्लादेश ने इसका शानदार जवाब देते हुए अपनी पहली पारी में 467 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करते हुए 129 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त ले ली थी। 

रांची टेस्ट में शतक जड़ने वाले साहा इस मामले में 9वें नंबर पर आए

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bangladesh create history in 100th test beat sri lanka by four wicketsh