फोटो गैलरी

Hindi Newsऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला डे-नाइट टेस्ट, 64 साल बाद एडिलेड में रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला डे-नाइट टेस्ट, 64 साल बाद एडिलेड में रचा इतिहास

ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से अपने नाम कर लिया। मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड दूसरी पारी में 208 रन पर आउट हो गई और इस तरह से उसने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिये...

ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला डे-नाइट टेस्ट, 64 साल बाद एडिलेड में रचा इतिहास
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 29 Nov 2015 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से अपने नाम कर लिया। मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड दूसरी पारी में 208 रन पर आउट हो गई और इस तरह से उसने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिये 187 रन का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया और टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में शॉन मार्श ने 49 और डेविड वार्नर ने 35 रनों की पारी खेली।
ट्रेंट बोल्ट ने दूसरी पारी में पांच विकेट झटके लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। इससे पहले
तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने चोटिल मिशेल स्टार्क की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण की अगुवाई की और 24.5 ओवर में 70 रन देकर छह विकेट लिए।

अगर यह मैच न्यूजीलैंड जीत जाती तो वह 2013 से पिछली आठ टेस्ट सीरीज से चले आ रहे अपने अजेय अभियान को बरकरार रख लेती। एडिलेड ओवल में पिछले 64 साल में पहली बार कोई टेस्ट मैच तीन दिन के अंदर खत्म हुआ है। इससे पहले जब तीन दिन में मैच खत्म हुआ था तब वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था।

न्यूजीलैंड की टीम ने पांच विकेट पर 116 रन से आगे खेलना शुरू किया और अपने आखिरी पांच विकेट 92 रन के अंदर गंवा दिए। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मिशेल सैंटनर ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें