फोटो गैलरी

Hindi Newsहेड कोच कुंबले बोले, 'नहीं होगा हितों का टकराव'

हेड कोच कुंबले बोले, 'नहीं होगा हितों का टकराव'

भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच अनिल कुंबले ने अपने नए पद और एक खेल फर्म में भागीदारी के साथ साथ आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के बीच हितों के टकराव की खबरों को खारिज कर दिया। इस पूर्व भारतीय...

हेड कोच कुंबले बोले, 'नहीं होगा हितों का टकराव'
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 29 Jun 2016 03:02 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच अनिल कुंबले ने अपने नए पद और एक खेल फर्म में भागीदारी के साथ साथ आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के बीच हितों के टकराव की खबरों को खारिज कर दिया।

इस पूर्व भारतीय कप्तान को पिछले सप्ताह मुख्य कोच नियुक्त किया गया। वह टेनविच नामक कंपनी से जुड़े रहे हैं जो खेल कंपनी है। कुंबले ने कहा कि कोच पद लेने से पहले ये सभी मसलों पर गौर किया गया था और वह आईसीसी क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के रूप में काम करते रहेंगे।

'नहीं होगा हितों का टकराव'
उन्होंने कहा, 'किसी भी तरह का हितों का टकराव नहीं है। सभी चीजों पर गौर किया गया है। आईसीसी क्रिकेट समिति को मैं ज्यादा समय नहीं दे पाऊंगा लेकिन मुझे उसके अध्यक्ष पद से हटने का कोई कारण नजर नहीं आता। समिति में कई अन्य राष्ट्रीय टीमों के कोच भी हैं जैसे कि डेरेन लीमन। उसमें एंड्रयू स्ट्रॉस हैं जो इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर हैं। उसमें राहुल द्रविड़ हैं जो भारत-ए के कोच हैं।'

'समय पर भरा था आवेदन'
कुंबले ने इसके साथ साफ किया कि उन्होंने कोच पद के लिए समयसीमा से पहले आवेदन कर दिया था। उन्होंने कहा, 'आवेदन समयसीमा के अंतर्गत कर दिया गया था। मैं इन रिपोर्ट को देखकर हैरान हूं कि मैंने समयसीमा समाप्त होने के बाद आवेदन किया था।' कुंबले को बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सामने इंटरव्यू देने के बाद नियुक्त किया गया। इस समिति में उनके पूर्व साथी खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें