फोटो गैलरी

Hindi News553 दिन और 18 टेस्ट बाद इंडियन ओपनर्स ने किया ये कारनामा

553 दिन और 18 टेस्ट बाद इंडियन ओपनर्स ने किया ये कारनामा

  काफी लंबे समय के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच में भारतीय टीम के ओपनर्स की ओर से 100 रन से ज्यादा की साझेदारी की गई। विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद इंडिया टीम में

लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Dec 2016 03:22 PM

 

काफी लंबे समय के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच में भारतीय टीम के ओपनर्स की ओर से 100 रन से ज्यादा की साझेदारी की गई। विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के चोटिल होने के बाद इंडिया टीम में वापसी करने वाले पार्थिव पटेल ने अपना शानदार खेल दिखाते हुए भारत के लिए रन जुटाए।

बता दें कि पटेल न सिर्फ विकेटकीपर के रूप में जाने जाते हैं बल्कि ओपनर्स की भूमिका भी अच्छी तरह से निभाते हैं। वहीं केएल राहुल भी चोटिल होने के बाद वापसी करते हुए अच्छी पारी खेली। दोनों ने ही 152 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप करते हुए दिखला दिया है कि सूझबूझ के साथ बैटिंग की जाए तो टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई जा सकती है।

553 दिन और 18 टेस्ट मैच के बाद मिले अच्छे ओपनर्स
पिछले कई महीनों से टेस्ट मैच में ओपनर्स के रूप में मुरली विजय और शिखर धवन भारतीय टीम के लिए खेलते आ रहे थे। केएल राहुल के आने के बाद शिखर धवन की जगह उन्हें बतौर ओपनर खेल दिखाने का मौका मिला। जिसका बखूबी फायदा उठाते हुए उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की। यही कारण है कि भारतीय टीम में शिखर की जगह राहुल को मिली। बांग्लादेश के खिलाफ 10 जून 2015 को हुए टेस्ट मैच के पहली पारी में मुरली विजय ने 150 और धवन ने 173 रन की पारी खेली थी।

दोनों ने ही 283 रन की पार्टनरशिप की थी। इसके बाद 553 दिन और 18 टेस्ट मैच के बाद केएल राहुल और पार्थिव पटेल ने 152 रन की पार्टनरशिप की। पिछले 18 टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कोई भी ओपनिंग पार्टनरशिप 100 रन से ज्यादा नहीं बन पाई।

अगली स्लाइड में पढ़ें कि क्या पार्थिव की होनी चाहिए वापसी?

553 दिन और 18 टेस्ट बाद इंडियन ओपनर्स ने किया ये कारनामा1 / 2

553 दिन और 18 टेस्ट बाद इंडियन ओपनर्स ने किया ये कारनामा

 

तो क्या पार्थिव की होनी चाहिए वापसी?
पार्थिव पटेल लंबे समय से टीम में अपनी जगह बनाने के लिए कई बार प्रयास कर चुके हैं। कई बार अच्छी पारियां भी खेली, लेकिन विकेटकीपर के रूप में उन्हें जगह नहीं मिल पाई। 2002 से टेस्ट करियर की शुरूआत करने वाले पार्थिव ने अभी तक कुल 22 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने 8 साल के बाद इस टेस्ट सीरीज में वापसी की है। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 8 अगस्त 2008 में मैच खेला था। अब उन्होंने ओपनिंग में बेहतरीन पारी खेलकर टीम में जगह बनाने का एक मौका खोज लिया है। इस पर एक बार फिर से सवाल उठता है कि क्या पार्थिव की टीम में वापसी होनी चाहिए?

तो इसलिए सहवाग चाहते हैं विराट कोहली बदल लें अपना नाम

सचिन का रिकार्ड तोड़ने वाले क्रिकेटर प्रणव को मुंबई पुलिस ने पीटा

पिच से मदद नहीं मिल रही, गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल: उमेश
553 दिन और 18 टेस्ट बाद इंडियन ओपनर्स ने किया ये कारनामा2 / 2

553 दिन और 18 टेस्ट बाद इंडियन ओपनर्स ने किया ये कारनामा