फोटो गैलरी

Hindi Newsसचिन, द्रविड़ के साथ सहवाग ने की बड़ी साझेदारियां

सचिन, द्रविड़ के साथ सहवाग ने की बड़ी साझेदारियां

वीरेंद्र सहवाग के खेल को याद करते हुए टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी उनकी तुलना विवियन रिचर्ड्स से करते हैं। धौनी का आकलन वीरू की विध्वंसक बल्लेबाजी के प्रभाव को बताता है। किसी भी...

सचिन, द्रविड़ के साथ सहवाग ने की बड़ी साझेदारियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 20 Oct 2015 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

वीरेंद्र सहवाग के खेल को याद करते हुए टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धौनी उनकी तुलना विवियन रिचर्ड्स से करते हैं। धौनी का आकलन वीरू की विध्वंसक बल्लेबाजी के प्रभाव को बताता है। किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखिया उधेड़ने में सहवाग को मिनटों नहीं लगते और जब तक वीरू बल्लेबाजी करते मैदानों में रनों की बारिश होती।

टेस्ट हो या वनडे क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग ने विकेट पर टिककर बल्लेबाजी की है और साथी बल्लेबाज के साथ मिलकर बड़ी साझेदारियां निभाई हैं। टेस्ट और वनडे में वीरेंद्र सहवाग की पांच बड़ी साझेदारियों पर एक नजर...

सहवाग-द्रविड़ की 410 रन की साझेदारी
साल 2006 में वीरेंद्र सहवाग ने राहुल द्रविड़ के साथ पहले विकेट के लिए 410 रनों की साझेदारी की. भारत की ओर से पहले विकेट के लिए यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। लाहौर में खेले गए इस मैच में सहवाग और द्रविड़ ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। 

सचिन के साथ 336 रनों की साझेदारी
इससे पहले साल 2004 में वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 336 रनों की साझेदारी की थी। पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले गए मैच में सहवाग ने 309 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी, इसके लिए उन्हें 'मुल्तान का सुल्तान' की उपाधि मिली।

वनडे में युवी के साथ जोड़े 221 रन
टेस्ट के अलावा वनडे क्रिकेट में भी सहवाग ने अपना जौहर खूब दिखाया। फरवरी 2009 में श्रीलंका के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग ने युवराज सिंह के साथ तीसरे विकेट के लिए 221 रनों की साझेदारी की। इस मैच में दोनों बल्लेबाजों ने श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की।

वीरू-कोहली की जोड़ी
सचिन, द्रविड़ और युवराज के बाद सहवाग ने कोहली के साथ भी बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया। बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में विराट कोहली के साथ मिलकर सहवाग ने 203 रनों की साझेदारी की। यह मैच फरवरी 2011 में खेला गया।

अपने पसंदीदा कप्तान के साथ
सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी में हमेशा वीरेंद्र सहवाग का सपोर्ट किया। सहवाग ने 2007 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में बरमूडा के खिलाफ गांगुली के साथ दूसरे विकेट के लिए 202 रनों की साझेदारी की. टीम इंडिया ने इस मैच में चार सौ से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें