फोटो गैलरी

Hindi Newsकोहली बेहद सक्रिय कप्तान: गावस्कर

कोहली बेहद सक्रिय कप्तान: गावस्कर

श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज जीतने के दौरान भारत की कप्तानी करने वाले विराट कोहली की सराहना करते हुए महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि इस युवा कप्तान ने अपने बेहद सक्रिय रवैये से बेजोड़...

कोहली बेहद सक्रिय कप्तान: गावस्कर
एजेंसीTue, 01 Sep 2015 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज जीतने के दौरान भारत की कप्तानी करने वाले विराट कोहली की सराहना करते हुए महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि इस युवा कप्तान ने अपने बेहद सक्रिय रवैये से बेजोड़ नेतृत्व क्षमता के शुरुआती संकेत दिए हैं।

भारत ने श्रीलंका को एसएससी में तीसरे और अंतिम टेस्ट में 117 रन से हराकर इस देश में 1993 के बाद पहली सीरीज जीती। कोहली ने कप्तान के रूप में पहली सीरीज जीती है और कप्तान ने जिस तरह टीम को संभाला उससे गावस्कर संतुष्ट हैं।

गावस्कर ने कहा कि वह बेहद सक्रिय टेस्ट कप्तान हैं जो बेहद महत्वपूर्ण है। वह चीजों को करने की योजना बनाता है और कभी कभी ऐसा नहीं होता क्योंकि यह खेल की प्रकृति है। लेकिन आप देख सकते हैं कि इस दौरान जब वह गेंदबाजी में बदलाव करता है, आप उसके क्षेत्ररक्षण सजाने के तरीके में देख सकते हैं, वह कुछ करने की कोशिश करता रहता है, एक भी लम्हा ऐसा नहीं आता जब वह मैच को अपनी पहुंच से बाहर जाने दे।

उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण चीज है। वह कुछ करने की कोशिश करता रहता है जिससे कि विरोधी टीम हताश हो और वह मजबूत स्थिति में आए और यह बेहद फायदे की स्थिति है। बेशक जब मजबूत टीमों के खिलाफ खेल रहे हो तो आसानी से सफलता नहीं मिलती और तब परीक्षा होती है लेकिन शुरुआत संकेत काफी उत्साहजनक हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें