फोटो गैलरी

Hindi Newsराजीव शुक्ला एक बार फिर बने आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष

राजीव शुक्ला एक बार फिर बने आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष

राजीव शुक्ला को सोमवार को एक बार फिर आईपीएल संचालन परिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया जिससे एक महीने से इस लुभावनी लीग के शीर्ष अधिकारी के पद को लेकर चल रहा भ्रम भी समाप्त हो गया। पूर्व केंद्रीय...

राजीव शुक्ला एक बार फिर बने आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष
एजेंसीTue, 07 Apr 2015 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राजीव शुक्ला को सोमवार को एक बार फिर आईपीएल संचालन परिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया गया जिससे एक महीने से इस लुभावनी लीग के शीर्ष अधिकारी के पद को लेकर चल रहा भ्रम भी समाप्त हो गया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शुक्ला 2013 तक आईपीएल के अध्यक्ष थे लेकिन आईपीएल स्पाट फिक्सिंग प्रकरण के बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था। लीग का प्रभारी बनने को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली, अजय शिर्के और रंजीब बिस्वाल के अलावा अन्य लोगों का नाम चर्चा में थी लेकिन अंत में शुक्ला सर्वसम्मत उम्मीदवार के रूप में सामने आए। कोलकाता में आईपीएल आठ के उद्घाटन समारोह से सिर्फ एक दिन पहले शुक्ला की नियुक्ति हुई है।

सौरव गांगुली आईपीएल संचालन परिषद में जगह बनाने वाले नये सदस्य होंगे, जबकि संदीप पाटिल की अगुआई वाली सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति को एक और सत्र के लिए बरकरार रखा गया है। भारतीय टीम के टीम निदेशक रवि शास्त्री भी आईपीएल संचालन परिषद में बने रहेंगे।

एक अन्य पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले को तकनीकी समिति का अध्यक्ष बरकरार रखा गया है जबकि कांग्रेस नेता और एमपीसीए प्रमुख ज्योतिरादित्य सिंधिया वित्त समिति के प्रमुख होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें