फोटो गैलरी

Hindi Newsइंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की विशाल बढ़त

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की विशाल बढ़त

वहाब रियाज (66 रन पर चार विकेट) और यासिर शाह (93 रन पर चार विकेट) की दमदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को मैच में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड...

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की विशाल बढ़त
एजेंसीSun, 25 Oct 2015 12:42 PM
ऐप पर पढ़ें

वहाब रियाज (66 रन पर चार विकेट) और यासिर शाह (93 रन पर चार विकेट) की दमदार गेंदबाजी से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को मैच में शानदार वापसी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी 242 रन पर समेट दी और फिर अपनी दूसरी पारी में यूनुस खान (नाबाद 71) और कप्तान मिस्बाह उल हक (नाबाद 87) के अर्धशतकों की मदद से दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 222 रन बनाकर कुल 358 रन की बढ़त हासिल कर ली। 
       
इंग्लैंड ने तीसरे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 182 रन से की और उसके सात बल्लेबाज मात्र 60 रन और ही जोड़ सके और पूरी टीम 242 रन पर ऑलआउट हो गयी। जो रूट ने 76 रन से आगे खेलना शुरू किया और वह मात्र 12 रन और जोड़कर वहाब रियाज का शिकार बने। उन्होंने 141 गेंदों की अपनी पारी में 12 चौकों की मदद से 88 रन बनाए।
      
जॉनी बेयरस्टो ने 27 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और वह 46 के स्कोर पर यासिर का शिकार बने। उन्होंने 104 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इसके बाद स्टुअर्ट ब्रॉड (नाबाद 15) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़ों को नहीं छू सका। यासिर ने ओपनर एलेस्टेयर कुक के अलावा बेयरस्टो, आदिल राशिद (0) और मार्क वुड (1) का विकेट लिया जबकि वहाब ने ओपनर मोईन अली (1), जो रूट (88), बेन स्टोक्स (4), जोस बटलर (0) के विकेट झटके।
            
पहली पारी के आधार पर 136 रन की बढ़त बनाने के बाद पाकिस्तान की दूसरी पारी की शुरुआत खास नहीं रही ओर टीम के दो विकेट 16 रन पर गिर गए। शान मसूद एक रन और शोएब मलिक सात रन बनाकर चलते बने लेकिन इसके बाद मोहम्मद हफीज ने अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान के साथ मिलकर पारी को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़े।
        
हफीज ने 76 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वह तीसरे विकेट के रूप में 83 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद यूनुस (71) और कप्तान मिस्बाह उल हक (87) ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए और टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 222 रन बना लिए। पाकिस्तान की कुल बढ़त 358 रन की हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें