फोटो गैलरी

Hindi Newsकेकेआर-रायल्स मैच बारिश की भेंट चढ़ा

केकेआर-रायल्स मैच बारिश की भेंट चढ़ा

गत चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स का राजस्थान रायल्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स में होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग का घरेलू मैच भारी बारिश और आंधी के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया। मैदानी अंपायर...

केकेआर-रायल्स मैच बारिश की भेंट चढ़ा
एजेंसीSun, 26 Apr 2015 08:52 PM
ऐप पर पढ़ें

गत चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स का राजस्थान रायल्स के खिलाफ ईडन गार्डन्स में होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग का घरेलू मैच भारी बारिश और आंधी के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया।

मैदानी अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और राजेश देशपांडे ने शाम छह बजकर 50 मिनट पर चौथा निरीक्षण करने के बाद अंतिम फैसला किया जिसके बाद दोनों टीमों के कप्तानों गौतम गंभीर और शेन वाटसन को हाथ मिलाते देखा गया।

मैच शुरू होने का इंतजार कर रहे प्रशंसकों को बुरी खबर हालांकि सवा सात बजे मिली जब यह घोषणा हुई कि मैच रद्द कर दिया गया है और टिकट राशि 28 अप्रैल के बाद से वापस की जाएगी।

दोनों टीमों को मैच रद्द होने से एक एक अंक मिला। राजस्थान रायल्स की टीम अब चेन्नई सुपरकिंग्स (10 अंक) को पछाड़कर आईपीएल अंक तालिका में 11 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। दूसरी तरफ केकेआर की टीम छह मैचों में सात अंक के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

इससे पहले मैच शुरू होने के निर्धारित समय से दो घंटे पहले दोपहर दो बजे तेज बारिश होने लगी और पूरे मैदान को कवर से ढक दिया गया। झारखंड और इससे जुड़े दक्षिण बंगाल के हिस्सों में चक्रवात के कारण हुई यह बारिश लगभग तीन घंटे तक चली।

शाम लगभग पांच बजे बारिश रूक गई जिसके बाद मैदानकर्मियों और तीन सुपर सापर के जरिये मैदान को सुखाने की कोशिश की गई। बारिश रुकने के बाद स्टेडियम में मौजूदा प्रशंसक मैच शुरू होने का इंतजार करते रहे। सभी कवर को हटाने में लगभग डेढ़ घंटे का समय लगा लेकिन डग आउट और बाउंड्री के बीच के कुछ क्षेत्र में पानी था जो दोनों टीमों के कप्तानों की चिंता कारण थे।

क्यूरेटर प्रबीर मुखर्जी की अगुआई में मैदानकर्मियों ने पानी हटाने का हरसंभव प्रयास किया लेकिन इसके बावजूद मैदान गीला था। कप्तानों और अंपायरों ने इसके बाद क्यूरेटर के साथ लंबी बातचीत के बाद लगभग सात बजकर पांच मिनट पर मैच रद्द करने का फैसला किया।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें