फोटो गैलरी

Hindi NewsIND vs SA: कल के मैच के लिए ये हो सकता है टीम इंडिया का 'गेम प्लान'

IND vs SA: कल के मैच के लिए ये हो सकता है टीम इंडिया का 'गेम प्लान'

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि हम तीन स्पिनरों के साथ मैदान में उतर सकते हैं लेकिन यह रविवार की परिस्थतियों और पिच की स्थिति तय करेगी। विकेट ड्राई हुआ तो तीन स्पिनर लगाने...

IND vs SA: कल के मैच के लिए ये हो सकता है टीम इंडिया का 'गेम प्लान'
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 10 Oct 2015 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि हम तीन स्पिनरों के साथ मैदान में उतर सकते हैं लेकिन यह रविवार की परिस्थतियों और पिच की स्थिति तय करेगी। विकेट ड्राई हुआ तो तीन स्पिनर लगाने पड़ेंगे। अभी हमने पिच का जायजा नहीं लिया है। पिच और विकेट की स्थिति के मुताबिक फैसले लेंगे। शनिवार को ग्रीनपार्क में प्रैक्टिस के बाद धौनी ने कहा कि अच्छी टीम के लिए मल्टीटैलेंटेड खिलाड़ी की जरूरत होती है जैसे की सुरेश रैना।

सुरेश रैना ऐसा खिलाड़ी है जो बैटिंग के साथ जरूरत पड़ने पर दो-तीन ओवर बॉलिंग भी निकाल सकता है। साउथ अफ्रीका टीम की तारीफ करते हुए कहा कि टीम अच्छा कर रही है। उसके काफी खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्हें वेदर के साथ एडजस्ट करने का अनुभव हो गया है। ग्रीनपार्क अभी देखा नहीं है। गर्मी अधिक होने और मौसम साफ रहने से ओस फैक्टर विकेट को प्रभावित कर सकता है। राहणे के क्रम को लेकर धौनी ने कहा कि यह मैच की परिस्थिति तय करेगी।

खिलाड़ियों का क्रम टीम की जरूरत के हिसाब से तय होता है। छह और सात नंबर पर बैटिंग करने में वास्तव में दिक्कत होती है। उमेश यादव की गेंदबाजी पर धौनी ने कहा कि उमेश कभी अच्छी गेंदबाजी करता है तो कभी फॉर्म से बाहर हो जाता है। यही उसकी कमी है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे सीरीज आगे बढ़ेगी वैसे-वैसे रोमांच बढ़ेगा। हमें भरोसा है कि टीम इंडिया अच्छा करेगी।

गुरकीरत को मौका मिलने की संभावनाएं नहीं
पंजाब के हरफनमौला खिलाड़ी गुरकीरत सिंह मान के पहले मैच में खेलने की संभावनाएं कम हैंं। ज्यादा संभावना है कि कानपुर में रविवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले पहले मैच में उन्हें मौंका न मिले। धौनी ने भी कुछ ऐसे ही संकेत दिए। धौनी ने गुरकीरत को अच्छा खिलाड़ी बताया और कहा कि वे बड़े शॉट्स खेल सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें