फोटो गैलरी

Hindi Newsबल्लेबाजी के अनुकूल होगा ईडन का विकेट : गांगुली

बल्लेबाजी के अनुकूल होगा ईडन का विकेट : गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तथा बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 मैच की मेजबानी करने वाले ईडन गरडस स्टेडियम की...

बल्लेबाजी के अनुकूल होगा ईडन का विकेट : गांगुली
एजेंसीWed, 07 Oct 2015 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान तथा बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) नए अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टी-20 मैच की मेजबानी करने वाले ईडन गरडस स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल होगी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका तीन मैचों की सीरीज का आखिरी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच गुरुवार को ईडन गरडस में ही खेलेंगे। गांगुली ने यहां पत्रकारों से कहा कि यह एक अच्छा विकेट होगा, बल्लेबाजी के अनुकूल।

गांगुली से जब पूछा गया कि स्पिन गेंदबाज इस विकेट पर निर्णायक साबित होंगे तो उन्होंने कहा कि अब आप मुझसे क्या पूछ रहे हैं? सीरीज खत्म हो चुकी है और हम हार चुके हैं। गौरतलब है कि भारतीय टीम पहले दोनों मैच हारकर तीन मैचों की सीरीज पहले ही गंवा चुकी है।

गांगुली मंगलवार की शाम ईडन के पिच क्यूरेटर प्रबीर मुखर्जी से बातचीत करते नजर आए और उन्होंने सीएबी के अन्य अधिकारियों के साथ मैदान का दौरा भी किया।

बाद में मुखर्जी ने भी लगभग गांगुली की बातें ही दोहराईं और कहा कि विकेट बल्लेबाजों के मनमाफिक होगी। भारत चूंकि सीरीज गंवा चुका है, इसलिए गुरुवार के मैच के लिए ईडन में कम दर्शकों के पहुंचने की आशंका है।

सीएबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हम 40 से 45 हजार दर्शकों की उम्मीद कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें