फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत 92 रन पर ढेर, SA ने श्रृंखला जीती

भारत 92 रन पर ढेर, SA ने श्रृंखला जीती

भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद लचर प्रदर्शन किया तो दर्शकों ने उत्पात मचाकर बाराबती स्टेडियम पर बदनुमा दाग लगाया, लेकिन इससे दक्षिण अफ्रीका पर असर नहीं पड़ा। उसने दूसरे टवेंटी अंतरराष्ट्रीय मैच में 17 गेंद...

भारत 92 रन पर ढेर, SA ने श्रृंखला जीती
एजेंसीMon, 05 Oct 2015 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद लचर प्रदर्शन किया तो दर्शकों ने उत्पात मचाकर बाराबती स्टेडियम पर बदनुमा दाग लगाया, लेकिन इससे दक्षिण अफ्रीका पर असर नहीं पड़ा। उसने दूसरे टवेंटी अंतरराष्ट्रीय मैच में 17 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

धर्मशाला में पहला मैच सात विकेट गंवाने के कारण तीन मैचों की सीरीज में पीछे चल रहे भारत के लिए मैच में शुरू से ही कुछ भी अच्छा नहीं रहा। पहले उसने टॉस गंवाया और फिर धड़ाधड़ विकेट। आखिर में उसकी पूरी टीम 17.2 आवेर में 92 रन पर ढेर हो गई जो उसका इस प्रारूप में दूसरा न्यूनतम स्कोर है।

लेकिन भारत को इससे भी अधिक शर्मसार दर्शकों ने किया जिन्होंने मैच में दो बार व्यवधान डाला। दक्षिण अफ्रीका ने रविचंद्रन अश्विन (24 रन देकर तीन विकेट) के सामने शुरू में विकेट गंवाए। लेकिन लक्ष्य कम होने के कारण पिच में दरारें और असमान उछाल भी भारत के काम नहीं आई और दक्षिण अफ्रीका ने 17.1 ओवर में चार विकेट पर 96 रन बनाकर टी-20 सीरीज जीतकर 72 दिन के अपने दौरे की शानदार शुरुआत की।  

दर्शक तो तभी भड़क गए थे जब भारतीय बल्लेबाजों ने पवेलियन लौटने की जल्दबाजी दिखाई। उससे मैच का परिणाम पहले ही तय हो गया था। भारत के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। रोहित शर्मा (22) और सुरेश रैना (22) भी अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाये।

भारत ने दस ओवर पूरे होने से पहले ही शिखर धवन (11), विराट कोहली (एक), रोहित और अंबाती रायुडु (शून्य) के विकेट गंवा दिये। महेंद्र सिंह धोनी (पांच) भी कुछ नहीं कर पाये, जबकि रैना सीमित ओवरों के अपने खास तेवरों को दिखाने में नाकाम रहे। पुछल्ले बल्लेबाजों में भी केवल रविचंद्रन अश्विन (11) ही दोहरे अंक में पहुंचे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें