फोटो गैलरी

Hindi Newsरॉयल चैलेंजर्स की राजस्थान रॉयल्स पर बड़ी जीत

रॉयल चैलेंजर्स की राजस्थान रॉयल्स पर बड़ी जीत

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल-8 के एकतरफा मुकाबले में रॉजस्थान रॉयल्स को 23 गेंद शेष रहते नौ विकेट से हरा दिया। बेंगलुरु की तरफ से मिचेल स्टार्क की अगुआई में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।...

रॉयल चैलेंजर्स की राजस्थान रॉयल्स पर बड़ी जीत
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Apr 2015 11:36 PM
ऐप पर पढ़ें

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल-8 के एकतरफा मुकाबले में रॉजस्थान रॉयल्स को 23 गेंद शेष रहते नौ विकेट से हरा दिया। बेंगलुरु की तरफ से मिचेल स्टार्क की अगुआई में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। वहीं बल्लेबाजी में विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेली। आरसीबी के गेंदबाजों ने रॉयल्स को नौ विकेट पर 130 रन पर रोक दिया। स्टार्क ने आक्रमण की अगुआई अच्छी तरह से की और 22 रन देकर तीन विकेट लिए।

मध्यम गति के गेंदबाज हर्षल पटेल (23 रन देकर दो विकेट), लेग स्पिनर यजुवेंद्र चाहल (25 रन देकर दो विकेट) और बाएं हाथ के स्पिनर इकबाल अब्दुल्ला (28 रन देकर एक विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया।

रॉयल्स का लचर प्रर्दशन
रॉयल्स के बल्लेबाजों ने बेहद लचर प्रदर्शन किया। उसकी तरफ से स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। टीम के पांच बल्लेबाज तो दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके। कोहली एंड कंपनी के सामने लक्ष्य छोटा था और उन्होंने इसे बौना साबित करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। कोहली (नाबाद 62) ने बल्लेबाजों की अगुवाई अच्छी तरह से की और एबी डिविलियर्स (नाबाद 47) ने उनका पूरी तरह से साथ दिया।

इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 98 रन की अटूट साक्षेदारी की जिससे आरसीबी ने 16.1 ओवर में एक विकेट पर 134 रन बनाकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। आरसीबी के अब पांच मैचों में चार अंक हो गये हैं। रायल्स की यह सात मैच में दूसरी हार है लेकिन इसके बावजूद वह दस अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर बना हुआ है।

क्रिस गेल (17 गेंद पर 20 रन) ने पिछले मैच में बाहर बैठने के बाद वापसी की। उन्होंने क्रिस मौरिस के दूसरे ओवर में दो चौके और मिड आन पर छक्का जड़कर अपने सदाबहार रंग में लौटने के संकेत दिये लेकिन शेन वाटसन के बाउंसर पर देर से पुल करने का फैसला उन्हें महंगा पड़ा। गेंद उनके बल्ले का उपरी किनारा लेकर विकेटकीपर संजू सैमसन के पास चली गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें