फोटो गैलरी

Hindi Newsसनराइजर्स की जीत में चमके वार्नर और बोल्ट

सनराइजर्स की जीत में चमके वार्नर और बोल्ट

कप्तान डेविड वार्नर की अर्धशतकीय पारी और ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को उसके घरेलू मैदान पर 20 रन से हराकर आईपीएल आठ में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। वार्नर...

सनराइजर्स की जीत में चमके वार्नर और बोल्ट
एजेंसीMon, 27 Apr 2015 11:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कप्तान डेविड वार्नर की अर्धशतकीय पारी और ट्रेंट बोल्ट की घातक गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने किंग्स इलेवन पंजाब को उसके घरेलू मैदान पर 20 रन से हराकर आईपीएल आठ में अपनी तीसरी जीत दर्ज की।

वार्नर ने 41 गेंदों पर दस चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाए जिससे सनराइजर्स हैछह विकेट पर 150 रन बना पाया। वार्नर के अलावा मोएजेस हेनरिक्स (30), नमन ओझा (28) और आशीष रेड्डी (आठ गेंद पर 22 रन) ही दोहरे अंक में पहुंचे। किंग्स इलेवन की तरफ से अक्षर पटेल और मिशेल जानसन ने दो-दो विकेट लिए।
 
वीरेंद्र सहवाग और ग्लेन मैक्सवेल के बिना खेल रहे किंग्स इलेवन का शीर्ष क्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया। उसके चोटी के बल्लेबाजों में से कप्तान जार्ज बेली ने सर्वाधिक 22 रन बनाए। रिद्धिमान साहा (42) ने दो जीवनदान के सहारे मैच को रोमांचक बनाने की कोशिश की लेकिन आखिर में किंग्स इलेवन नौ विकेट पर 130 रन ही बना पाया।

बोल्ट ने फिर से सनराइजर्स के आक्रमण की अच्छी तरह से अगुवाई की। उन्होंने चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार ने 23 रन देकर दो विकेट लिए और बोल्ट का अच्छा साथ दिया। सनराइजर्स ने कुछ कैच टपकाए लेकिन उसके कप्तान वार्नर का क्षेत्ररक्षण शानदार रहा।

सनराइजर्स की यह सात मैच में तीसरी जीत है जिससे वह छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। किंग्स इलेवन की यह सातवें मैच में पांचवीं हार है। वह अब भी चार अंक के साथ अंकतालिका में सबसे निचली पायदान पर है। उसके लिए अब आगे के मैच करो या मरो जैसे बन गए हैं। 

किंग्स इलेवन ने खराब फार्म में चल रहे सहवाग को बाहर करके उनके स्थान पर मनन वोहरा (पांच) को लिया था लेकिन बोल्ट के आगे इस युवा बल्लेबाज की कुछ नहीं चली जिनकी स्विंग लेती गेंद बल्ले का किनारा लेकर विकेटों में समायी। शान मार्श (1) लगातार दूसरे मैच में नाकाम रहे। भुवनेश्वर की गेंद ने पहले उनके बल्ले को चूमा और फिर लेग स्टंप उखाड़ दिया। 

फिर से किंग्स इलेवन शुरू में दबाव में आ गया। प्रवीण कुमार के एक ओवर में तीन चौके जड़ने वाले बेली भी हेनरिक्स की गेंद पर सही टाइमिंग से शाट नहीं लगा पाए और मिडआफ पर आसान दे बैठे। मुरली विजय (16 गेंद पर 12 रन) के रन आउट होने से स्कोर चार विकेट पर 53 रन हो गया। 

अब डेविड मिलर पर भरोसा था लेकिन दक्षिण अफ्रीका का यह विस्फोटक बल्लेबाज भी रन बनाने के लिए जूझता रहा और आखिर में कर्ण शर्मा की गेंद पर बड़ा शाट खेलने के प्रयास में लांग आफ पर कैच दे बैठा। साहा को 17 रन और 20 रन के निजी योग पर जीवनदान मिले। इसका फायदा उठाकर उन्होंने भुवनेश्वर की गेंद डीप स्क्वायर लेग पर छह रन के लिए भेज दी।

किंग्स इलेवन को आखिरी चार ओवर में 46 रन की दरकार थी। साहा और पटेल दोनों बड़े शाट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार थे। प्रवीण जब प्रभाव नहीं छोड़ पाये तो वार्नर को 17वें ओवर में ही बोल्ट को अपना आखिरी ओवर करने के लिये बुलाना पड़ा। उनकी फुललेंथ गेंद अक्षर पटेल (17) का विकेट उखाड़ गयी। उन्होंने साहा के साथ छठे विकेट के लिये 44 रन की साझेदारी की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें