फोटो गैलरी

Hindi Newsआईपीएल 8 के उद्घाटन समारोह में इंडिया का त्योहार से झूम उठा इंडिया

आईपीएल 8 के उद्घाटन समारोह में इंडिया का त्योहार से झूम उठा इंडिया

आसमान से बरसती बूंदों के थमने के बाद बालीवुड के सितारों ने क्रिकेट सितारों के साथ साल्ट लेक स्टेडियम में गीत, संगीत और नृत्य का आईपीएल-आठ के उद्घाटन समारोह में मंगलवार को ऐसा समा बाँधा कि पूरा देश...

आईपीएल 8 के उद्घाटन समारोह में इंडिया का त्योहार से झूम उठा इंडिया
एजेंसीWed, 08 Apr 2015 11:58 AM
ऐप पर पढ़ें

आसमान से बरसती बूंदों के थमने के बाद बालीवुड के सितारों ने क्रिकेट सितारों के साथ साल्ट लेक स्टेडियम में गीत, संगीत और नृत्य का आईपीएल-आठ के उद्घाटन समारोह में मंगलवार को ऐसा समा बाँधा कि पूरा देश इंडिया के इस नए त्योहार से झूम उठा।

कोलकाता में रिमझिम बारिश के कारण उद्घाटन समारोह विलम्ब से रात नौ बजे जाकर शुरू हो पाया। लेकिन इसका साल्ट लेक स्टेडियम में खचाखच भरे दर्शकों के उत्साह पर कोई असर नहीं पड़ा। वर्षा आखिर थमी और साल्ट लेक स्टेडियम में चमचमाती रोशनी के बीच बालीवुड के गीत- संगीत की बूंदें बरसने लगी और दर्शक इसमें भीगते चले गए।

बालीवुड स्टार सैफ अली खाँ ने मेजबानी का मोर्चा संभाला लेकिन समारोह की शुरूआत गुरूदेव रवीन्द्र नाथ टैगोर के बंगला गीत पर भावपूर्ण नृत्य प्रस्तुति के साथ हुई।

सैफ ने आठों टीमों के कप्तानों को मंच पर बुलाया। सबसे पहले मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा मंच पर आए। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर मौजूद नहीं थे और उनका प्रतिनिधित्व शिखर धवन ने किया।

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जेपी डुमिनी, राजस्थान के शेन वाटसन, रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के विराट कोहली, किंग्स इलेवन पंजाब के जार्ज बैली, चेन्नई सुपर किंग्स के महेन्द्र् सिंह धौनी और गत चैम्पियन कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर के मंच पर पहुंचते ही पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट और शोर से गूँज उठा।

गंभीर हाथों में आईपीएल विजेता ट्राफी उठाकर मंच पर पहुंचे। इसके बाद टीम इंडिया के निदेशक रवि शास्त्री ने कप्तानों को एमसीसी खेल भावना और आईपीएल मूल्यों की शपथ दिलाने की जिम्मेदारी संभाली।

सातों कप्तानों और हैदराबाद की तरफ से शिखर ने एमसीसी क्रिकेट बैट पर हस्ताक्षर किए। खेल भावना की शपथ लेने और बैट पर हस्ताक्षर करने के बाद बालीवुड के गीत, संगीत और नृत्य का फिर ऐसा तड़का लगा कि दर्शक झूमते रह गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें