class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IPL-10 ऑक्शन: पहली बार शामिल होंगे अफगानी खिलाड़ी, जानें बेसप्राइस?

IPL-10 ऑक्शन: पहली बार शामिल होंगे अफगानी खिलाड़ी, जानें बेसप्राइस?

आईपीएल का 10वां सीजन पांच अप्रैल से शुरू हो रहा है। इस बार के सीजन की सबसे खास बात यह है कि  पहली बार अफगानिस्तान के 5 खिलाड़ियों को नीलामी की सूची में रखा गया है। 

बीसीसीआई ने इस बार आईपीएल नीलामी में पहली बार अफगानिस्तान के पांच खिलाड़ियों को शामिल करने का फैसला किया है जिसमें आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद भी शामिल हैं जिन्होंने भारत में पिछले विश्व टी20 के दौरान अपनी बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरी थी।

ये खिलाड़ी लेंगे हिस्सा-
इसके अलावा अफगानिस्तान के बल्लेबाज असगर स्टेनिकजई, तेज गेंदबाज दौलत जादरान, आलराउंडर मोहम्मद नबी और गेंदबाज राशिद खान अरमान को भी नीलामी में शामिल किया गया है। नीलामी में शामिल एसोसिएट देशों के छठे क्रिकेट भारत में जन्में यूएई के चिराग सूरी हैं।

ये है इनका बेस प्राइज-
शहजाद का आधार मूल्य 50 लाख रूपये है और वह अफगानिस्तान के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक है। उन्होंने 55 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 136 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाड़ी जादरान का आधार मूल्य 30 लाख, राशिद खान का 50 लाख, स्टेनिकजई का 20 लाख और नबी का 30 लाख रूपये रखा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:5 afghanistan cricketers named on ipl auction list