फोटो गैलरी

Hindi Newsदीपा मलिक की जीत पर सहवाग का सिक्‍सर, जानिए क्‍या कहा

दीपा मलिक की जीत पर सहवाग का सिक्‍सर, जानिए क्‍या कहा

दीपा मलिक ने ब्राजील के रियो में चल रहे पैरालिंपिक के शॉटपुट इवेंट में सिल्‍वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है। पैरालिंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। ये पदक जीतने के बाद दीपा मलिक को...

दीपा मलिक की जीत पर सहवाग का सिक्‍सर, जानिए क्‍या कहा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 13 Sep 2016 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

दीपा मलिक ने ब्राजील के रियो में चल रहे पैरालिंपिक के शॉटपुट इवेंट में सिल्‍वर मेडल जीतकर इतिहास रचा है। पैरालिंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। ये पदक जीतने के बाद दीपा मलिक को प्रधानमंत्री समेत देश के कई बड़ी शख्सियतों ने शुभकामनाएं दी हैं।

वहीं भारतीय बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही तरीके से दीपा मलिक को बधाई दी है। सहवाग ने लिखा धन्‍यवाद और बधाई दीपा मलिक हमें याद दिलाने के लिए हम कितने भाग्‍यशाली है कि आपके जैसे प्रेरणास्‍त्रोत का उत्‍साह बड़ा रहे हैं।

सहवाग के फैन अकाउंट से भी दीपा को ट्वीट किया गया है। इस ट्वीट में कहा गया है कि 'दीपा' ने आज साबित कर दिया की जब जब देश में अंधेरा छाया है,देश की लड़कियां ही 'मालिक' हैं। 

सोमवार को शॉटपुट में दीपा मलिक ने छठे प्रयास में 4.61 का स्कोर बनाकर दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि पहले स्थान पर बहरीन की फातिमा नेधाम (4.76) और तीसरे स्थान पर ग्रीस की दिमित्रा कोरोकिदा (4.28) रहीं। 

दीपा के हौसले के सामने पस्त हुई बीमारी
1999 में दीपा मलिक को स्पाइनल ट्यूमर था, जिसकी वजह से तीन बार सर्जरी हुई और कंधे पर 183 टांके लगे। जिसके बाद वह कमर के नीचे लकवाग्रस्त हो गईं थी। ऐसे में अपने हौसले की उड़ान भरने में वह बिल्कुल नहीं रुकीं और स्पोर्ट्स में अपनी रुचि लगातार बनाए रखी। अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने व्हीलचेयर पर प्रैक्टिस करती थीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें