फोटो गैलरी

Hindi Newsविराट की बढ़ती जा रही है ब्रांड वैल्यू, सिर्फ शाहरुख हैं इनसे आगे

विराट की बढ़ती जा रही है ब्रांड वैल्यू, सिर्फ शाहरुख हैं इनसे आगे

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली आज जिस मुकाम पर हैं वो अपनी मेहनत की वजह से हैं। विराट एक के बाद एक बड़े रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं, शायद यही वजह है कि आज वो एक बहुत बड़ा ब्रांड बन गए हैं। अंत

लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 17 Feb 2017 09:44 PM

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली आज जिस मुकाम पर हैं वो अपनी मेहनत की वजह से हैं। विराट एक के बाद एक बड़े रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं, शायद यही वजह है कि आज वो एक बहुत बड़ा ब्रांड बन गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय संस्था 'डफ एंड फेल्प्स' की रिपोर्ट के मुताबिक कोहली की ब्रांड वैल्यू 92 मिलियन डॉलर है यानी करीब 617 करोड़ रुपए है। कोहली, बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान से 1 नंबर पीछे हैं। शाहरुख की ब्रांड वैल्यू 13.1 करोड़ मिलियन डॉलर है।

विराट कोहली अब तीनों फॉर्मेट में इंडिया की कप्तानी करते हैं। तीनों फॉर्मेट में कप्तानी से धमाल मचाने के बाद ही विराट की ब्रांड वैल्यू में 20 से 25 फीसदी का इजाफा हुआ है।

विराट की बढ़ती जा रही है ब्रांड वैल्यू, सिर्फ शाहरुख हैं इनसे आगे1 / 2

विराट की बढ़ती जा रही है ब्रांड वैल्यू, सिर्फ शाहरुख हैं इनसे आगे

कोहली का सक्सेस मंत्रा

बता दें कि हाल ही में कोहली ने सबको अपना सपना पूरा करने की प्रेरणा दी है। दरअसल, कोहली ने 49वीं अखिल भारतीय केंद्रीय राजस्व खेल प्रतियोगिता 2016—17 के समापन समारोह में कहा, 'अगर मेरे शब्द कुछ मदद कर सकते हैं तो मैं हर खिलाड़ी और यहां मौजूद हर व्यक्ति से यही कहना चाहूंगा कि यदि आप विश्वास कर सकते हैं तो आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं। मैं इस स्लोगन को जीता हूं। मैं अपनी जिंदगी का हर दिन इस अहसास के साथ जीता हूं और आप क्या हासिल कर सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है और आपके साथ भी ऐसा हो सकता है।'
 
कोहली ने महिला पहलवान बबिता और गीता फोगाट की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, 'हाल में दो बहनों की कहानी देखी। दिल छूने वाली। 6 बहनें लेकिन आप दोनों ने देश के लिए बड़ी उपलब्धियां हासिल की। 

विराट मुझे अपने हिसाब से फील्ड लगाने की आजादी देते हैं: उमेश

IPL-10 ऑक्शन: 20 फरवरी को इन 5 इंटनेशनल खिलाडियों पर होगी सबकी नजर 

विराट की बढ़ती जा रही है ब्रांड वैल्यू, सिर्फ शाहरुख हैं इनसे आगे2 / 2

विराट की बढ़ती जा रही है ब्रांड वैल्यू, सिर्फ शाहरुख हैं इनसे आगे