फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय टीम ने इस टीम को कर दिया 21 रनों पर ऑल-आउट

भारतीय टीम ने इस टीम को कर दिया 21 रनों पर ऑल-आउट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला टी-20 एशिया कप मैच में नेपाल को 99 रनों से मात दी। टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड में खेले गए...

भारतीय टीम ने इस टीम को कर दिया 21 रनों पर ऑल-आउट
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 02 Dec 2016 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला टी-20 एशिया कप मैच में नेपाल को 99 रनों से मात दी। टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को एशियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ग्राउंड में खेले गए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के महिला टी-20 एशिया कप मैच में नेपाल को 99 रनों से मात दी। भारत ने हालांकि, गुरुवार को इसी मैदान पर श्रीलंका की टीम को 52 रनों से मात देकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली थी।

भारतीय महिला टीम की शुक्रवार की इस जीत में खास बात यह रही कि उसकी किसी भी गेंदबाज ने 10 से ज्‍यादा रन खर्च नहीं किए। शिखा पांडे ने तीन रन देकर एक, मानसी जोशी ने छह रन देकर एक, एस. मेघना ने तीन रन देकर दो, एकता बिष्‍ट ने  कोई रन दिए बिना एक, अनुजा पाटिल ने बिना कोई रन दिए दो और पूनम यादव ने नौ रन देकर तीन विकेट लिए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए और अपने गेंदबाजों की बदौलत टीम ने श्रीलंका की पारी 21 रनों पर ही समेट दी। भारत के लिए शिखा पांडे (नाबाद 39) और वेल्लास्वामी वनीथा (21) ने सबसे अधिक रन बनाए। इसके अलावा, अनुजा पाटिल (16), कप्तान हरमनप्रीत कौर (नाबाद 14) और नुजहत परवीन (13) ने भी अहम योगदान दिया। नेपाल के लिए रुबिना छेत्री ने दो विकेट चटकाए, जबकि सीता राणा मागर और करुणा भंड़ारी को एक-एक सफलता हासिल हुई। भारतीय बल्लेबाज परवीन रनआउट हुई थीं।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नेपाल की टीम भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाई और 21 रनों पर ही ऑल आउट हो गई। इस पारी में भारत के लिए पूनम यादव ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए, जबकि अनुजा पाटिल और सब्बीनेनी मेघना को दो-दो विकेट मिले. इसके अलावा, शिखा पांडे, मानसी जोशी और एकता बिष्ट को एक-एक सफलता हासिल हुई। इस मैच में जीत के साथ भारतीय टीम के खाते में दो अंक जुड़ गए हैं और टीम की खिलाड़ी शिखा पांडे को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

इस यंग PAK क्रिकेटर की तुलना हो रही है विराट कोहली से

VIDEO: ...जब मैदान पर भिड़ पड़े थे दो PAK क्रिकेटर रज्जाक और राणा

भारत के खिलाफ सीरीज को लेकर PCB बोला, हम भीख नहीं मांग रहे लेकिन...

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें