फोटो गैलरी

Hindi Newsसहवाग-कोहली के बाद जाधव बनें यह कारनामा करने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज

सहवाग-कोहली के बाद जाधव बनें यह कारनामा करने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज

भारत ने रविवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में मेहमान इंग्लैंड द्वारा दिए गए 351 रनों के लक्ष्य को हासिल कर तीन विकेट से यह मैच अपने नाम किया।   इस जीत में अहम...

सहवाग-कोहली के बाद जाधव बनें यह कारनामा करने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज
एजेंसीMon, 16 Jan 2017 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने रविवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में मेहमान इंग्लैंड द्वारा दिए गए 351 रनों के लक्ष्य को हासिल कर तीन विकेट से यह मैच अपने नाम किया।  

इस जीत में अहम भूमिका नए कप्तान विराट कोहली (122) और केदार जाधव (120) ने निभाई। एक समय जब टीम अपने चार विकेट महज 63 रनों पर ही गंवा बैठी थी तभी इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 200 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत तय कर दी थी। 

जाधव ने इस मैच में अपना दूसरा शतक लगाया इसके साथ ही वह भारत की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। जाधव ने 36वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चौका मारकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इसके लिए 65 गेंदें खेली। इसके साथ ही वह भारत की तरफ से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर आ गए हैं। 

कोहली ने जाधव की तुलना में दो बार लगाया है तेज शतक 

इस मैच में जाधव के साथ साझेदारी करने वाले कोहली ने दो बार जाधव से तेज शतक लगाया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जयपुर में 2013 में 52 गेंदों में और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागुपर में ही 61 गेंदों में शतक लगाया था। 

60 गेंदों में सैंकड़ा जड़ चुके हैं वीरेंद्र

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग 60 गेंदों में सैंकड़ा जड़ चुके हैं। उन्होंने 2009 में हेमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था। भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ 1988 में बड़ौदा में 62 गेंदों में शतक लगाया था। 

युवराज भी लगा चुके हैं जाधव से तेज शतक

मौजूदा टीम का हिस्सा युवराज सिंह भी जाधव से तेज शतक लगा चुके हैं। युवराज ने 2008 में राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ ही 64 गेंदों में शतक पूरा किया था। 

जाधव रविवार को इस सूची में शामिल होने वाले पांचवें बल्लेबाज बने। जाधव ने इस मैच में 76 गेंदों में 12 चौके और चार छक्के लगाए। 

INDvsENG: कोहली-जाधव की धाकड़ बैटिंग से भारत की शानदार जीत

कप्तान कोहली ने जीत को बताया खास, कहा-जाधव की शतकीय पारी थी कमाल

IN PICS: विराट और जाधव के तूफान में उड़ा इंग्लैंड

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें