फोटो गैलरी

Hindi News कोहली, गंभीर आज होंगे आमने-सामने

कोहली, गंभीर आज होंगे आमने-सामने

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत आज (गुरुवार) शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले 11वें मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली दो बार की उपविजेता रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गौतम...

 कोहली, गंभीर आज होंगे आमने-सामने
एजेंसीThu, 24 Apr 2014 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत आज (गुरुवार) शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले 11वें मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली दो बार की उपविजेता रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गौतम गंभीर की कमान में पूर्व चैम्पियन कोलकाता नाइट राइर्डस आमने-सामने होंगे।

कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स ने आईपीएल-7में बेहतरीन शुरुआत करते हुए अब तक लगातार दो मैचों में जीत हासिल की है।

अब रॉयल चैलेंजर्स गुरुवार को नाइट राइर्डस के खिलाफ जीत की हैट्रिक लगाने के उद्देश्य से उतरेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स टीम को आईपीएल के कुछ सबसे विस्फोटक बल्लेबाजी लाइनअप वाली टीम माना जाता है। हालांकि आईपीएल-7 में रॉयल चैलेंजर्स ने गेंदबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

दूसरी ओर लंबे समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर चल रहे गौतम गंभीर की कप्तानी में पूर्व चैम्पियन कोलकाता नाइट राइर्डस ने शुरुआत तो जीत के साथ की, लेकिन दूसरे मैच में उसे आईपीएल-6 की पुछल्ली टीम दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

नाइट राइर्डस के लिए सबसे बड़ी चिंता गंभीर की नाकामी है। गंभीर दोनों ही मैचों में शून्य पर पवेलियन लौटे। कोलकाता के लिए मनीष पांडेय ने ही अब तक निरंतर प्रभावी बल्लेबाजी की है। मनीष ने पहले मैच में 64 और दूसरे मैच में 48 रनों की पारी खेली। वहीं पहले मैच में जबरदस्त 72 रनों की पारी खेलने वाले दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी जैक्स कैलिस दूसरे मैच में खाता भी नहीं खोल सके।

शारजाह की हाई स्कोरिंग पिच और रॉयल चैलेंजर्स की बेहतरीन बल्लेबाजी को देखते हुए सुरक्षित लक्ष्य की सीमा तो शायद अभी तय नहीं की जा सकती, लेकिन पीछा करने वाली टीम का पलड़ा यहां भारी रहने की संभावना है। नाइट राइर्डस में मोर्ने मोर्कल और सुनील नरेन जैसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के शीर्ष गेंदबाज हैं, जो किसी भी तरह की बल्लेबाजी पर लगाम लगाने का माद्दा रखते हैं।

गेंदबाजी के मामले में रॉयल चैलेंजर्स का प्रदर्शन भी अब तक बेहतर रहा है, तथा मिशेल स्टार्क, एल्बी मोर्कल के साथ वरुण एरन और युजवेंद्र चहल जैसे प्रतिभाशाली गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है।

रॉयल चैलेंजर्स में इस बार शामिल किए गए दिग्गज युवराज सिंह भी अच्छी लय में दिखे। हालांकि युवराज और कोहली पिछले मैच में शून्य पर लौटे। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स के प्रशंसकों को क्रिस गेल की वापसी का इंतजार रहेगा। गेल अब तक रॉयल चैलेंजर्स के दोनों ही मैचों में नहीं खेल सके हैं।

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 12 मैच हुए हैं, जिसमें दोनों ही टीमों ने छह-छह बार एकदूसरे को हराया है। कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल में एक बार फाइनल तक पहुंचा और उसने खिताबी जीत हासिल की, वहीं दो-दो बार फाइनल में पहुंचने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स को अभी अपने पहले आईपीएल खिताब का इंतजार है।

टीमें (संभावित)-
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), निक मैडिंसन, युवराज सिंह, अब्राहम डिविलियर्स, एल्बी मोर्कल, सचिन राणा, अशोक डिंडा, मिशेल स्टार्क, वरुण एरन, युजवेंद्र चहल, क्रिस गेल।

कोलकाता नाइट राइर्डस : गौतम गंभीर (कप्तान), जाक कैलिस, मनीष पांडेय, रॉबिन उथप्पा (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, पियूष चावला, विनय कुमार, सुनील नरेन, मोर्ने मोर्कल।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें